IND vs AUS 2nd T20: भारत के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला आज, बुमराह की वापसी तय! जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

आज हर हाल में भारत को सीरीज में खुद को बनाए रखने के लिए जीत हासिल करनी होगी। 

 
IND vs AUS 2nd T20: भारत के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला आज, बुमराह की वापसी तय! जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में भारत के लिए आज का मुकाबला करो या मरो जैसा ही है। भारतीय टीम अगर यह मैच नहीं जीतती है तो सीरीज गंवा देगी।

a

मोहाली टी20 में भारतीय बल्लेबाजों ने तो अच्छा प्रदर्शन किया था, मगर गेंदबाजी काफी निराशाजनक रही थी। ऐसे में रोहित शर्मा चाहेंगे कि उनके गेंदबाज रनों पर अंकुश लगाएं। भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर यह है कि जसप्रीत बुमराह दूसरे टी20 में आज खेल सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

आज हर हाल में भारत को सीरीज में खुद को बनाए रखने के लिए जीत हासिल करनी होगी। पहले टी-20 में भारतीय बल्लेबाजों का परफॉर्मेंस शानदार रहा था लेकिन गेंदबाजी बेहद ही खराब रही थी। ऐसे में आज भारतीय टीम अपनी गेंदबाजों को बेहतर करना चाहेगी। आज के मैच में भारतीय प्लेइंग इलेवन में बदलाव यकीनन होंगे। 

b

नागपुर में भारत के रिकॉर्ड
नागपुर में भारत के रिकॉर्ड को देखें तो वह पिछले छह साल से यहां टी20 मैच में नहीं हारा है। भारतीय टीम नागपुर में पांचवीं बार टी20 मैच खेलने उतरेगी। वह पिछली बार यहां 10 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ खेली थी। तब 30 रन से मैच को अपने नाम किया था। नागपुर में अब तक खेले गए चार मैचों में भारतीय टीम को दो में जीत मिली है। वहीं, दो मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा था। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां पहली बार खेलेगी।

c

जसप्रीत बुमराह की होगी वापसी
जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी। ऐसे में खराब फॉर्म से गुजर रहे भुवनेश्ववर कुमार को  बाहर बैठना पड़ सकता है। इसके अलावा उमेश यादव की जगह दीपक चाहर को मौका दिया जा सकता है। पहले टी-20 में उमेश का परफॉर्मेंस कोई खास नहीं रहा था। ऐसे में टीम मैनेजमेंट आज प्लेइंग इलेवन में उमेश की जगह दीपक को मौका दे सकती है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

पिच और मौसम का मिजाज: 
नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच गेंदबाजों की मददगार रही है। यहां खेले गए 12 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 9 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है। ऐसे में टॉस यहां निर्णायक भूमिका में हो सकता है। मौसम की बात करें तो यहां गुरुवार को काफी बारिश हुई है। शुक्रवार को भी बारिश के आसार हैं। ऐसे में मौसम खेल का मज़ा बिगाड़ सकता है।

d

भारत की संभावित प्लेइंग XI:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल

e

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग XI:
एरॉन फिंच (कप्तान), कैमरून ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, जोश इंगलिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस,नाथन एलिस, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web