IND vs AUS 1st T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मुकाबला आज, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

टी20 वर्ल्ड कप 2022 को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम के लिए यह सीरीज काफी अहम रहने वाली है। 

 
IND vs AUS 1st T20

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला जायेगा। टी20 वर्ल्ड कप 2022 को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम के लिए यह सीरीज काफी अहम रहने वाली है। भारतीय खेमे के लिए अच्छी खबर यह है कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल फिट होकर टीम के साथ जुड़ गए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया धाकड़ बल्लेबाज टिम डेविड को आजमाना चाहेगी। 

आगामी टी-20 विश्व कप 2022 की तैयारियों को देखते हुए ये सीरीज दोनों ही देशों के लिए महत्वपूर्ण होने वाली है। एक तरफ जहां ऑस्ट्रेलिया पिछले साल की चैंपियन टीम है। वहीं, दूसरी तरफ भारतीय टीम पिछले साल के प्रदर्शन को भूलकर इस साल खिताब जीतने पर नजर रखेगी। 

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी परम्परा: यहां सिर्फ जिंदा ही नहीं बल्कि मर चुके लोगों की भी की जाती है शादी

वर्ल्ड कप से पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ कुल 6 टी20 मैच खेलने हैं और इस दौरान ही रोहित शर्मा अपनी परफेक्ट प्लेइंग इलेवन तलाशेंगे। 

आंकड़ों में भारत का पलड़ा भारी 
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक 23 टी-20 मैच हो चुके हैं। इनमें से भारत ने 13 और ऑस्ट्रेलिया ने 9 मैच जीते हैं। एक मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ। भारत में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैच जीते और चार हारे हैं। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से तीन मैचों की T20 सीरीज शुरू हो रही है। पहला मुकाबला शाम 7:30 बजे पीसीए स्टेडियम, मोहाली में खेला जाएगा। इस मैच से पहले दोनों ही टीमें मोहाली पहुंचकर अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। इसी बीच दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन सामने आई है। 

यह खबर भी पढ़ें: इस गांव में लोग एक-दुसरे को सीटी बजाकर बुलाते हैं, जो लोग सीटी नहीं बजा पाते...

कैसी रहेगी पिच?
आमतौर पर भारत की पिचों में घास न के बराबर होती है। पिच में घास रहने पर तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है और दोनों टीमें पावरप्ले में ज्यादा से ज्यादा विकेट लेने की कोशिश करेंगी। मोहाली के मैदान पर सामने की बाउंड्री छोटी है, जबकि दोनों किनारे की बाउंड्री बड़ी है। 

भारत की संभावित प्लेइंग XI- 
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग XI-
एरॉन फिंच (कप्तान), कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस, एश्टन एगर, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web