IND vs AUS 1st T20 : ऑस्ट्रेलिया ने रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल कर जीता मुकाबला, ग्रीन के अर्धशतक के बाद वेड ने तूफानी बैटिंग से पलटा मैच 

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया।

 
IND vs AUS 1st T20

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पंड्या के नाबाद 71 और केएल राहुल के 55 रनों के दम पर 208 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन ने 30 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली। तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 0-1 से पीछे हो गई।

a

ग्रीन और वेड ने खेली तूफानी पारी
ऑस्ट्रेलिया के ओर से कैमरूम ग्रीन ने तूफानी पारी खेलते हुए 30 गेंदो पर 8 चौके और 4 छक्कों की मदद से 61 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं उनके अलावा मैच के अंत में मैथ्यू वेड ने 21 गेंदों में 6 चौके और 2 चौके की मदद से 45 रन की नाबाद तूफानी पारी खेली और इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

b

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

भारत ने की कमाल की बल्लेबाजी
इससे पहले भारतीय टीम ने अंतिम पांच ओवर में 67 रन बने और 200 का स्कोर पार किया। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के स्ट्राइक रेट की पिछले कुछ समय से आलोचना हो रही है, लेकिन उन्होंने इसका जवाब 35 गेंद की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाकर दिया। फिर हार्दिक कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंद का सामना करते हुए सात चौके ओर पांच छक्के जड़े। इन दोनों अलावा सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंद में दो चौके और चार छक्के जमाये।

c

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

d

भारत को डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट की कमी साफ खल रही है। इस बार भी भुवनेश्वर कुमार ने 19वां ओवर कराया और 16 रन लुटाए। ऐसे में आखिरी ओवर में सिर्फ 2 ही रन बचे थे। ऐसा ही कुछ एशिया कप 2022 में भी देखने को मिला था, जहां टीम इंडिया को पाकिस्तान और श्रीलंका के हाथों सुपर 4 के मैचों में हार मिली थी। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web