IND W vs ENG W : भारत ने 23 साल बाद इंग्लैंड में रचा इतिहास, हरमनप्रीत के तूफानी शतक के बाद रेणुका ने मचाया कोहराम

भारतीय महिला टीम ने इस तरह से इंग्लैंड की धरती पर 1999 के बाद पहली बार एकदिवसीय श्रृंखला जीती। उसने 23 साल पहले इंग्लैंड को 2-1 से हराया था।

 
Indian women's team

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को सेंट लॉरेंस ग्राउंड पर खेले गए दूसरे वनडे में मेजबान इंग्लैंड को 88 रन से हरा दिया। भारत ने पहला वनडे भी सात विकेट से जीता था और अब उसने दूसरा वनडे भी जीतकर इंग्लैंड में 23 साल बाद वनडे सीरीज जीत ली है। इसके साथ ही भारतीय महिला टीम ने इतिहास रच दिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 333 रन बनाये, जिसके जवाब में इंग्लैंड 245 रन ही बना सकी। 

a

भारतीय महिला टीम ने इस तरह से इंग्लैंड की धरती पर 1999 के बाद पहली बार एकदिवसीय श्रृंखला जीती। उसने 23 साल पहले इंग्लैंड को 2-1 से हराया था।

b

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी परम्परा: यहां सिर्फ जिंदा ही नहीं बल्कि मर चुके लोगों की भी की जाती है शादी

f

कप्तान हरमनप्रीत कौर की नाबाद 143 रन की आकर्षक शतकीय पारी और रेणुका सिंह के चार विकेट की मदद से भारत ने दूसरे महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को 88 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की।

d

भारतीय टीम की इस शानदार जीत में कई खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा है। भारतीय कप्तान कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 143 रन की आकर्षक शतकीय पारी खेली और रेणुका सिंह ने घातक बॉलिंग करते हुए 4 विकेट झटके। 

e

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 333 रन बनाए थे। वहीं, इंग्लैंड की टीम 44.2 ओवरों में 245 रनों पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की टीम के लिए डेनियल व्याट ने सबसे ज्यादा 65 और एलिसे केप्सी तथा एमी जोंस ने 39-39 रन बनाए। 

h

मंधाना ने फिर 51 गेंद में चार चौके और एक छक्के से 40 रन का योगदान दिया। पूजा वस्त्राकर ने 18 रन बनाये और दीप्ति शर्मा 15 रन बनाकर नाबाद रहीं। इंग्लैंड की पांचों गेंदबाजों लॉरेन बेल, केटी क्रास, फ्रेया केंप, चार्ली डीन और सोफी एक्लेस्टोन को एक-एक विकेट मिला।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web