ICC Ranking: सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास, दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज बने टी20 रैंकिंग में

 
Suryakumar Yadav

ICC T20 Rankings: भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ समय में अपनी शानदार फॉर्म की बदौलत बुधवार को जारी ICC की ताजा टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज बन गए। सूर्यकुमार ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पछाड़कर टॉप स्थान हासिल किया। 

 

नई दिल्ली। Suryakumar Yadav: भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ समय में अपनी शानदार फॉर्म की बदौलत बुधवार को जारी ICC की ताजा टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज बन गए। सूर्यकुमार ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पछाड़कर टॉप स्थान हासिल किया। वह सिर्फ दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं, जो टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग के टॉप पर पहुंचे हैं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास
पिछले साल मार्च में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू के बाद से सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करने के अलावा वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी पहचान खेल के सबसे छोटे प्रारूप के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक के रूप में बनाई है। 

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

टी20 रैंकिंग में बने दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज
सूर्यकुमार ने भारत के लिए 37 टी20 मुकाबले खेलते हुए एक शतक और 11 अर्धशतक जड़े हैं। उन्होंने 13 वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया है। सूर्यकुमार के 863 जबकि रिजवान के 842 अंक हैं। न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे 792 अंक के साथ टॉप तीन में शामिल हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web