Virat  Kohli का Birthday मेलबर्न में कैसे मना? PC में अश्विन ने सबके सामने खोल दिया राज

 
virat kohali

Virat Kohli Birthday: धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली फिलहाल टीम इंडिया के साथ मेलबर्न में हैं। भारत को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 राउंड का अपना आखिरी मैच खेलना है।

 

नई दिल्ली। Virat Kohli Birthday in Melbourne: दुनिया के धाकड़ बल्लेबाजों में शुमार टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली आज यानी 5 नवंबर 2022 को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। दिल्ली में जन्मा यह दिग्गज फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के साथ है जहां टी20 वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। भारतीय टीम का अगला मुकाबला जिम्बाब्वे के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में रविवार को होना है। इस बीच विराट का बर्थडे टीम साथियों ने मेलबर्न में ही मनाया। इस बारे में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

SF में पहुंचने के लिए अहम मैच
भारतीय टीम अब 6 नवंबर यानी रविवार को जिम्बाब्वे से मुकाबला खेलेगी। टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 राउंड के ग्रुप-2 का यह मुकाबला भारत के लिए बेहद अहम है। अगर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मैच जीत लेती है तो सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लेगी। अगर जिम्बाब्वे जीतता है तो भारत के लिए मुश्किल खड़ी हो जाएगी। मेलबर्न के इसी मैदान पर भारत ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 23 अक्टूबर को हराया था, तब धुरंधर विराट कोहली ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की थी। ऐसे में भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को इस मैदान पर जीत की उम्मीद है। टीम इंडिया फिलहाल ग्रुप में 6 अंकों के साथ टॉप पर है। दक्षिण अफ्रीका दूसरे पायदान पर है जिसके 5 अंक हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

सभी ने मिलकर मनाया विराट का बर्थडे
इस बीच अश्विन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप मैच की पूर्व संध्या पर शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि विराट का बर्थडे केक प्रैक्टिस से पहले ही काटा गया। उन्होंने कहा, 'टीम ने अभी उनका (विराट) बर्थडे केक काटा है। सभी ने प्रैक्टिस पर आने से पहले मिलकर विराट का जन्मदिन मनाया।'

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

शानदार है विराट का करियर
विराट का करियर शानदार है और उन्होंने कई मौकों पर अकेले दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाई है। टीम इंडिया की कप्तानी संभाल चुके कोहली ने अभी तक 102 टेस्ट, 262 वनडे और 113 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उनके नाम टेस्ट में 27 शतक, 28 अर्धशतकों की बदौलत 8074 रन हैं जबकि वनडे में उन्होंने 43 शतक और 64 अर्धशतक जड़ते हुए 12344 रन बनाए हैं। टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने एक शतक और 36 अर्धशतक लगाए जिसकी बदौलत कुल 3932 रन बनाए हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web