ग्रेगर बार्कले फिर बने ICC चेयरमैन, BCCI के सचिव जय शाह बनाए गए ICC फाइनेंशियल कमेटी के हेड

ICC चेयरमैन बनने की रेस में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का नाम भी था, लेकिन BCCI चीफ के पद से हटने के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने इस के लिए नामांकन नहीं भरा।
 
ग्रेगर बार्कले फिर बने ICC चेयरमैन, BCCI के सचिव जय शाह बनाए गए ICC फाइनेंशियल कमेटी के हेड

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी-20 वर्ल्ड कप के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) को नया बॉस मिल गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के डायरेक्टर और वकील ग्रेगर बार्कले एक बार फिर ICC के चेयरमैन बने हैं। शनिवार को उन्हें सर्वसम्मति से चुना गया। वे लगातार दूसरी बार इस पद के लिए चुने गए हैं। वहीं, BCCI के सचिव जय शाह ICC फाइनेंशियल कमेटी के हेड बनाए गए हैं। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

ICC चेयरमैन बनने की रेस में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का नाम भी था, लेकिन BCCI चीफ के पद से हटने के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने इस के लिए नामांकन नहीं भरा। BCCI चुनाव से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि गांगुल ICC चेयरमैन बन सकते हैं। अब तक चार भारतीय प्रशासक इस पद पर रह चुके हैं। इनमें जगमोहन डालमिया, शरद पवार, एन. श्रीनिवासन और शशांक मनोहर शामिल हैं।

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

माना जा रहा था कि जिम्बाब्वे के तवेंगवा मुकुहलानी भी ICC के चेयरमैन पद का चुनाव लड़ेंगे। लेकिन, उनके नाम वापस लेने के बाद इस पद की चयन प्रक्रिया निर्विरोध हो गई। बार्कले निर्विरोध चेयरमैन बन गए। वे अब अगले दो साल तक इस पद पर बने रहेंगे। माना जा रहा था कि बार्कले चुनाव से पहले ही पद छोड़ देंगे। वे दूसरी बार इस पद के लिए नॉमिनेशन फाइल नहीं करेंगे। ऐसे में ICC को नया चेयरमैन मिलता। लेकिन, बार्कले ने अपने कार्यकाल को बढ़ने का फैसला लिया। ऑकलैंड के कॉमर्सियल लॉयर बार्कले नवंबर 2020 में पहली बार ICC चेयरमैन बने थे। वे न्यूजीलैंड क्रिकेट के चेयरमैन भी रहे। उन्हें 2015 वनडे वर्ल्ड कप के डायरेक्टर भी बनाया गया।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web