Fifa World Cup का पहला उलटफेर, सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को रौंदा, मेसी भी नहीं कर पाए कमाल

 
messi

अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप के अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा है। मंगलवार (22 नवंबर) को लुसेल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से पराजित कर दिया। अर्जेंटीना की ओर से कप्तान लियोनेल मेसी केवल एक ही गोल दाग पाए।

 

दोहा। फीफा वर्ल्ड कप 2022 का पहला बड़ा उलटफेट देखने को मिला है। मंगलवार (22 नवंबर) को लुसेल स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-सी के मुकाबले में सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से पराजित कर दिया। फुटबॉल जगत के इतिहास में सऊदी अरब की अर्जेंटीना पर यह पहली जीत है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच कुल चार मुकाबले खेले गए थे जिसमें अर्जेंटीना ने दो मैच जीते थे, वहीं दो मुकाबले ड्रॉ पर छूटे थे।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

अर्जेंटीना की ओर से मैच में इकलौता गोल लियोनेल मेसी ने किया। वहीं सऊदी अरब के लिए सालेह अलशेहरी और सलेम अल-दावसारी ने गोल दागे। अर्जेंटीना फिलहाल फीफा रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है। वहीं सऊदी अरब की टीम 51वें नंबर पर है। ऐसे में यह एक बड़ा उलटफेर माना जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

पहले हाफ में अर्जेंटीना ने किया एक गोल
मुकाबले का पहला गोल दसवें मिनट में ही हो गया। यह गोल कप्तान लियोनेल मेसी ने पेनल्टी के जरिए किया। दरअसल सऊदी अरब के प्लेयर अब्दुल्लाहमिद ने अर्जेंटीनी प्लेयर को रोकने का प्रयास किया जिस कारण वह सऊदी अरब के बॉक्स में गिर गया। फिर रेफरी ने वीएआर चेक के जरिए अर्जेंटीना को पेनल्टी दे दी। मेसी ने पेनल्टी को कनवर्ट करने में कोई गलती नहीं की।

इसके अलावा भी पहले हाफ में अर्जेंटीना ने कुछ गोल दागे , लेकिन आधिकारिक रूप से इसे गोल नहीं हो पाया। फिर लोटारो मार्टिनेज ने भी एक और गोल कर दिया था, लेकिन उसे खारिज कर दिया गया क्योंकि वीएआर ने इसे ऑफसाइड करार दिया था। इसके अलावा पहले ही हाफ में मेसी का गोल भी ऑफसाइड हो गया था। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

दूसरे हाफ में सऊदी अरब ने की वापसी
दूसरे हाफ में सऊदी अरब ने कमाल की वापसी की। नतीजन उसने मैच के 48वें मिनट में मैच का पहला गोल किया। सऊदी अरब के लिए सालेह अलशेहरी ने गोल दागा। फिर 54वें मिनट में सलेम अल-दावसारी ने गोल दागकर टीम को 2-1 से आगे कर दिया। 1-2 से पीछे होने के बाद अर्जेंटीना ने गेम में वापसी की काफी कोशिश की लेकिन सऊदी अरब के डिफेंस और बेहतरीन गोलकीपिंग के सामने उसकी एक नहीं चली। 


यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

अर्जेंटीना नहीं तोड़ पाया इटली का रिकॉर्ड
अर्जेंटीना को ग्रुप-सी में साउदी अरब, मेक्सिको और पोलैंड के साथ रखा गया है। अब लियोनेल मेसी की कप्तानी वाली टीम आगामी मैचों में मेक्सिको और पोलैंड का सामना करेगी। ये दोनों मैच उसे जीतने पड़ेंगे। अर्जेंटीना की टीम पिछले 36 मैचों से अजेय थी, ऐसे में उसका विनिंग स्ट्रीक भी टूट गया। इटली के नाम सबसे ज्यदा 37 मैचों में नहीं हारने का रिकॉर्ड है जो अर्जेंटीना नहीं तोड़ पाया।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

दोनों टीमों की स्टार्टिंग XI
सऊदी अरब: मोहम्मद अल-ओवैस (गोलकीपर), सऊद अब्दुलहामिद, हसन अल-तम्बाकती, अली अल-बुलायही, यासर अल-शाहरानी, मोहम्मद कन्नो, अब्दुलल्लाह अल-मल्की, सलमान अल-फराज (कप्तान), सलेम अल-दावसारी, फिरास अल-ब्रिकन, सालेह अल-शेहरी।

अर्जेंटीना: इमिलियानो मार्टिनेज (गोलकीपर), नहुएल मोलिना, क्रिस्टियन रोमेरो, निकोलस ओटामेंडी, निकोलस टैगेलियाफिको, रोड्रिगो डी पॉल, लिएंड्रो परेडेस, एलेजांद्रो गोमेज, , लोटारो मार्टिनेज, एंजेल डी मारिया, लियोनेल मेसी (कप्तान)।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web