FIFA World Cup 2022: फ्रांस को लगा बड़ा झटका, वर्ल्ड कप से बाहर हुए स्ट्राइकर Karim Benzema

 
kareem

FIFA World Cup 2022 फीफा वर्ल्ड कप के उद्घाटन समारोह के दिन ही फ्रांस के टीम को बड़ा झटका लगा है। दरअसल उसके स्ट्राइकर करीम बेंजेमा वर्ल्ड कप की रेस से बाहर हो गए हैं। उन्हें चोट के कारण यह निर्णय लेना पड़ा।

 

नई दिल्ली। फीफा वर्ल्ड कप 2022 के उद्घाटन समारोह के पहले ही दिन फ्रांस की टीम को बड़ा झटका लगा है। दरअसल इंजरी के कारण फ्रांस के स्ट्राइकर करीम बेंजेमा कतर में रविवार से शुरू हो रहे फीफा वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

फ्रेंच फुटबाल महासंघ (एफएफएफ) ने यह जानकारी दी। एफएफएफ की घोषणा से पता चला कि बेंजेमा को अपनी बाईं जांघ में दर्द महसूस होने के बाद प्रशिक्षण छोड़ना पड़ा। शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वह दोहा के एक अस्पताल में एमआरआई के लिए गए, जहां उनके चोट की पुष्टि हुई, जिसे ठीक होने में तीन सप्ताह का समय लगेगा।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

फ्रांस के कोच डिडिएर डेसचैम्प्स ने कहा, "मैं करीम के लिए बेहद दुखी हूं, जिन्होंने इस विश्व कप को एक बड़ा लक्ष्य बनाया था।

फ्रांसीसी टीम के लिए इस झटके के बावजूद, मुझे अपनी टीम पर पूरा भरोसा है। हम बड़ी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं।" यह स्ट्राइकर के लिए भी एक बड़ी निराशा थी, जो 2015 में टीम से बाहर किए जाने के बाद 2018 में फ्रांस की जीत से चूक गए थे।


यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

बेंजेमा का था यह आखिरी वर्ल्ड कप
करीम बेंजेमा के लिए यह आखिरी वर्ल्ड कप था। पिछले वर्ल्ड कप में वह नहीं खेल पाए थे और इसलिए इस वर्ल्ड कप को लेकर वह खासे उत्साहित थे लेकिन अब उनका सपना टूट गया है। बेंजेमा से फ्रांस को काफी उम्मीदें थी क्योंकि उसके कई स्टार खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो चुके थे। इस साल बैलन डिओर जीतने वाले बेंजेमा शानदार फार्म में थे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web