टी20 क्रिकेट को कप्तान Rohit Sharma ने कहा अलविदा? प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया ये बड़ा खुलासा

 
rohit sharma

IND vs SL 1st Odi: श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज से कप्तान रोहित शर्मा टीम में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने टी20 करियर पर बड़ा बयान दिया है। 

 

नई दिल्ली। Rohit Sharma On T20 Career: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हार के बाद से ही भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टी20 कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट के बाद से ही भारत के लिए एक भी टी20 मैच नहीं खेला है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को अब टी20 टीम में जगह नहीं मिलेगी। इन सब के बीच उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की और अपने टी20 करियर पर बड़ा बयान दिया। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

रोहित शर्मा ने टी20 फॉर्मेट पर दिया ये बड़ा बयान
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनकी टी20 इंटरनेशनल मैचों को छोड़ने की कोई योजना नहीं है। रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनेड मैच से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'पहली बात यह है कि लगातार मैच खेलना संभव नहीं है। आपको उन्हें (सभी प्रारूप के खिलाड़ियों को) पर्याप्त आराम देने की जरूरत है। मेरे साथ भी यही स्थिति है। न्यूजीलैंड के खिलाफ हमें तीन टी20 मैच खेलने है। इस मामले में आईपीएल के बाद कुछ सोचूंगा। मैंने टी20 फॉर्मेट को छोड़ने का फैसला नहीं किया है।'

यह खबर भी पढ़ें: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी

टी20 वर्ल्ड कप से पहले हो सकता है बड़ा बदलाव
भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों की माने तो बोर्ड चाहता है कि 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में एक युवा टीम तैयार की जाए।  श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टी20 सीरीज के लिए रोहित, पूर्व कप्तान विराट कोहली और अनुभवी केएल राहुल को छोटे फॉर्मेट की टीम में शामिल नहीं किया गया था। ऐसे में उन्हें आगामी टी20 सीरीज में भी मौका मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा है। 

यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

रोहित शर्मा का टी20 करियर
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 148 टी20 मैच खेले हैं। इन मैचों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम 30.82 की औसत से 3853 रन दर्ज हैं। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 में भारत के लिए अभी तक 29 अर्धशतक और 4 शतक लगा चुके हैं। वह टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी भी हैं। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web