T20 World Cup से पहले BCCI के माथे पर चिंता की लकीरे, कहा- Team India का यह रवैया नुकसानदायक...

 
IndiaTeam

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया (Team India) को टी20 वर्ल्ड से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका से 6 टी20 मैच खेलने हैं। पिछले दिनों टीम टी20 एशिया कप में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी थी।

नई दिल्ली। T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले अगले महीने 16 अक्टूबर से शुरू होने हैं। इससे पहले बीसीसीआई (BCCI) की एशिया कप को लेकर हुई समीक्षा बैठक में 7 से 15 ओवर के बीच भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर चिंता जताई गई। भारत वर्ल्ड कप में (T20 World Cup 2022) अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में खेलेगा। 

बीसीसीआई ने सोमवार को वर्ल्ड कप और 20 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया व दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले 6 टी20 मैचों के लिए टीम घोषित की। टीम सेलेक्शन के अलावा हालांकि बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और सेलेक्शन कमेटी ने एशिया कप के दौरान टीम के खराब प्रदर्शन पर भी चर्चा की।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘हां, एशिया कप के प्रदर्शन पर चर्चा की गई। निश्चित तौर पर समस्याओं की बजाए समाधान पर ध्यान दिया गया  और इस पर चर्चा हुई कि टी20 वर्ल्ड कप के दौरान किन क्षेत्रों में सुधार की जरूरत है।’ सभी ने इस पर सहमति जताई की बेहतर टीमों के खिलाफ भारत का बीच के ओवरों में अपनाया गया रवैया चिंता का विषय है और एशिया कप में इससे टीम को नुकसान हुआ।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

बीच में ओवरों में प्रदर्शन खराब
अधिकारी ने कहा कि बीच के ओवरों में बल्लेबाजी एक मुद्दा था विशेषकर 7वें से लेकर 15 ओवर के बीच बल्लेबाजी, जिसमें एशिया कप में हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। टीम थिंक टैंक इससे अवगत है और हमारे पास कुछ वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी हैं, जो टीम की जरूरतों के अनुसार अपना खेल बदल सकते हैं। यदि सातवें से लेकर 15वें ओवर के बीच भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर गौर करें, तो पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने 9 ओवरों में 59 रन बनाए और 3 विकेट गंवाए।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ बने सिर्फ 62 रन
हाॅन्ग कॉन्ग के खिलाफ भी इन ओवरों में केवल 62 रन बने जबकि पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मैच में भी इन ओवरों में 62 रन बनाए गए और इस बीच टीम ने एक विकेट खोया। इन 9 ओवरों में भारत ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन श्रीलंका के खिलाफ किया, तब उसने इन ओवरों में 78 रन बनाए थे। सेलेक्शन कमेटी ने बैठक से पहले चर्चा थी कि ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया जा सकता है, लेकिन उनके नाम पर चर्चा तक नहीं की गई।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web