Asia Cup Video: पाक की हार को नहीं पचा पाए पीसीबी चीफ रमीज राजा, भारतीय पत्रकार से की बदसलूकी, बोले- तुम तो...

 
pcc chif

भारतीय पत्रकार ने जब रमीज राजा ने पाकिस्तान की हार पर सवाल किया तो वह गुस्से में आ गए और उनसे फोन छीन लिया। इसके बाद उन्होंने कहा कि तुम भारतीय हो, तुम तो बहुत खुश होगे। 

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 के फाइनल मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रन से हरा दिया। इसके साथ ही श्रीलंकाई टीम छठी बार चैंपियन बन गई, जबकि पाकिस्तान का तीसरी बार चैंपियन बनने का सपना टूट गया। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं पहुंच पाई थी। इसके बाद पाकिस्तान की जीत तय मानी जा रही थी। यूएई में टॉस का बहुत अहम रोल होता है और बाबर ने जब टॉस जीता तो सभी पाकिस्तानी फैंस अपने देश की जीत तय मान चुके थे। हालांकि, ऐसा हुआ नहीं और फाइनल मैच में पाकिस्तान को 23 रन से हार का सामना करना पड़ा। 

पाकिस्तान के फैंस यह हार पचा नहीं पा रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा भी इनमें से एक हैं। पाकिस्तान की हार के बाद जब रमीज राजा से एक भारतीय पत्रकार ने सवाल करने की कोशिश की तो वह भड़क गए। उन्होंने पत्रकार का फोन छीन लिया। भारतीय पत्रकार ने रमीज से कहा कि आवाम काफी नाखुश है। यह सुनते ही रमीज राजा गुस्सा हो गए। उन्होंने कहा कि आप भारत से होंगे, तो आपकी आवाम तो काफी खुश होगी। आप इस तरह नहीं पूछ सकते। इतना कहकर उन्होंने फोन छीना और उसे नीचे कर दिया।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

पत्रकार के साथ रमीज राजा की बदसलूकी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। हर तरफ उनके इस व्यवहार की आलोचना हो रही है। किसी भी देश के क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष का ऐसा बयान निराशाजनक है। रमीज राजा कई बार भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज की बात कर चुके हैं। उन्होंने ट्राई सीरीज और चार देशों की सीरीज की बात भी कही थी, लेकिन बीसीसीआई इस पर सहमत नहीं है। हालांकि, रमीज खुद भारत के पत्रकारों का सम्मान नहीं कर पा रहे हैं।


यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

अच्छी शुरुआत के बावजूद हारा पाकिस्तान
इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका की आधी टीम को 58 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया था। इसके बाद शादाब खान की वजह से हसरंगा को दो जीवनदान मिले और उन्होंने 71 रन की पारी खेल श्रीलंका को मैच में वापस ला दिया। पाकिस्तान के गेंदबाज भी अंतिम ओवरों में अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाए और श्रीलंकाई टीम 170 रन बनाने में सफल रही। इसके जवाब में पाकिस्तान को पहली गेंद में ही 10 रन मिल गए थे। अब पाकिस्तानी बल्लेबाजों के पास श्रीलंकाई गेंदबाजों पर दबाव बनाने का मौका था, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। 

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने लगातार डॉट गेंदें खेली और खुद पर दबाव बना लिया। कप्तान बाबर पांच रन बनाकर आउट हो गए। फखर जमान भी अगली गेंद पर पवेलियन लौट गए। रिजवान ने इफ्तिखार के साथ मिलकर पारी संभालने की कोशिश की, लेकिन दोनों ने काफी धीमी बल्लेबाजी की और पाकिस्तान पर दबाव बनता गया। इसके बाद सभी बल्लेबाजों ने दबाव में आकर विकेट गंवाए और टीम 23 रन से हार गई। 
Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web