पुराने iPhone मॉडल में जल्द ही बंद होने वाला है WhatsApp, आप भी जानिए...

मैसेजिंग ऐप ने पहले ही यूजर्स को नोटिस भेजकर कहा है कि ऐप जल्द ही उनके डिवाइस पर चलना बंद कर देगा।

 
पुराने iPhone मॉडल में जल्द ही बंद होने वाला है WhatsApp, आप भी जानिए...

नई दिल्ली। WhatsApp बहुत जल्द कुछ पुराने iPhone मॉडल पर काम करना बंद कर देगा। Apple के हालिया सपोर्ट अपडेट के अनुसार, कुछ पुराने iPhones अब इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप को सपोर्ट नहीं करेंगे। WABetaInfo की एक पिछली रिपोर्ट में कहा गया था कि 24 अक्टूबर से मैसेजिंग ऐप iOS 10 और iOS 11 डिवाइस को सपोर्ट करना बंद कर देगा।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि WhatsApp ने पहले ही iOS 10 या iOS 11 वर्जन पर ऐप चलाने वाले iPhone यूजर्स को चेतावनी देना शुरू कर दिया है। मैसेजिंग ऐप ने पहले ही यूजर्स को नोटिस भेजकर कहा है कि ऐप जल्द ही उनके डिवाइस पर चलना बंद कर देगा। ऐसे में यूजर्स को मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल जारी रखने के लिए अपने आईफोन को अपडेट करना होगा।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

व्हाट्सएप ने अपने हेल्प सेंटर पेज पर पहले ही कहा है कि आईफोन यूजर्स को ऐप का इस्तेमाल जारी रखने के लिए आईओएस 12 या इससे नए वर्जन की जरूरत होगी। जबकि, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का उपयोग जारी रखने के लिए एंड्रॉइड डिवाइस उपयोगकर्ताओं को एंड्रॉइड 4.1 या बाद के संस्करण की आवश्यकता होती है।

नवीनतम iOS संस्करण में iPhone कैसे अपडेट करें :
iOS 10 और iOS 11 पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम हैं और हो सकता है कि आपके फ़ोन को नवीनतम सॉफ़्टवेयर के लिए पहले ही अपडेट मिल गया हो। यदि iPhone अभी तक अपडेट नहीं हुआ है, तो अभी ऐसा करना बेहतर है। सॉफ़्टवेयर को अपडेट करने के लिए, आप बस सेटिंग> सामान्य पर जा सकते हैं, फिर नवीनतम iOS संस्करण प्राप्त करने के लिए सॉफ़्टवेयर अपडेट पर टैप करें।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

विशेष रूप से, आईओएस 10 और आईओएस 11 सॉफ्टवेयर संस्करणों पर चलने वाले कई आईफोन नहीं हैं। केवल दो iPhone मॉडल जो इस परिवर्तन से प्रभावित होंगे, उनमें शामिल हैं:

- आई फोन 5
- आईफ़ोन 5c

यदि आपका iPhone पुराने सॉफ़्टवेयर संस्करणों पर चल रहा है, तो डिवाइस को अपडेट करने से मदद मिलेगी। नवीनतम सॉफ़्टवेयर अपडेट पर चलने वाला iPhone न केवल आपको WhatsApp का उपयोग जारी रखने देगा, बल्कि नवीनतम सुरक्षा पैच और सुविधाएँ भी प्राप्त करेगा। अब, अपडेट चलाने से पहले, डिवाइस को एक स्थिर वाईफाई नेटवर्क से कनेक्ट करना सुनिश्चित करें और सभी व्यक्तिगत और व्यावसायिक विवरणों का बैकअप लें।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web