अब अपने tweets को एडिट करने में सफल रहेंगे लोग, जानिए क्या है इस twitter अपडेट में...

ट्विटर ने अपने ब्लॉग पोस्ट में पुष्टि की है कि वह उपयोगकर्ताओं के लिए इसे वास्तविकता बनाने के लिए इस सुविधा का परीक्षण कर रहा है। 

 
अब अपने tweets को एडिट करने में सफल रहेंगे लोग, जानिए क्या है इस twitter अपडेट में...

नई दिल्ली। लोग जल्द ही अपने ट्वीट्स को एडिट करने में सक्षम हो सकते हैं। ट्विटर ने अपने ब्लॉग पोस्ट में पुष्टि की है कि वह उपयोगकर्ताओं के लिए इसे वास्तविकता बनाने के लिए इस सुविधा का परीक्षण कर रहा है। मंच ने खुलासा किया है कि इस सुविधा का पहले से ही लोगों के एक छोटे समूह के साथ परीक्षण किया जा रहा है और इसे जल्द ही शुरू किया जाएगा। हालाँकि, संपादन सुविधा सभी के लिए उपलब्ध नहीं कराई जाएगी। यहां वह सब कुछ है जो आपको जानना आवश्यक है।

ट्विटर ने खुलासा किया है कि वह जल्द ही आपको ट्वीट संपादित करने देगा, लेकिन इसकी एक सीमा होगी। सबसे पहले, लोगों को किसी ट्वीट को प्रकाशित करने के बाद उसमें बदलाव करने के लिए केवल 30 मिनट का समय मिलेगा। इसके अतिरिक्त, प्लेटफॉर्म प्रत्येक ट्वीट को संपादित करने के लिए केवल पांच मौके देगा और आपको यह उल्लिखित समय सीमा के भीतर करना होगा।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

इसके अलावा, किसी को भी आसानी से पता चल जाएगा कि आपने अपना ट्वीट संपादित किया है या नहीं। ट्विटर ने पुष्टि की है कि सभी "संपादित ट्वीट्स" एक आइकन, टाइमस्टैम्प और लेबल के साथ दिखाई देंगे। "तो पाठकों के लिए यह स्पष्ट है कि मूल ट्वीट को संशोधित किया गया है। लेबल को टैप करने से दर्शक ट्वीट के संपादन इतिहास पर पहुंच जाएंगे, जिसमें ट्वीट के पिछले संस्करण शामिल हैं, ”कंपनी ने कहा।

हालाँकि, यह सुविधा सभी के लिए उपलब्ध नहीं होगी। ट्विटर ने पुष्टि की है कि यह फीचर सबसे पहले उन लोगों को दिखाई देगा जिनके पास ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन है। फिलहाल, इस बात की कोई पुष्टि नहीं है कि यह गैर-ब्लू ग्राहकों के लिए भी कब आएगा। कंपनी ने कहा था कि उसकी एडिट बटन सुविधा को और अधिक क्षेत्रों में विस्तारित करने की योजना है क्योंकि वे इस बारे में अधिक सीखते हैं कि लोग इस सुविधा का उपयोग कैसे कर रहे हैं। इसलिए, निकट भविष्य में सभी को यह मिलने की संभावना है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

निराशाजनक बात यह है कि भारत में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सुविधा उपलब्ध नहीं है। यह सुविधा केवल अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सहित चुनिंदा देशों में उपलब्ध है। यह वर्तमान में अज्ञात है कि यह भारत सहित अन्य बाजारों में कब आएगा।

यदि आप अनजान हैं, तो ट्विटर ब्लू सदस्यता मूल रूप से एक सशुल्क सदस्यता है जिसमें इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए प्रीमियम सुविधाओं तक विशेष पहुंच शामिल है। यह मूल रूप से टेलीग्राम के काम करने के तरीके के समान है। कुछ महीने पहले, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने एक सदस्यता-आधारित सेवा शुरू की, जिसमें कुछ प्रीमियम सुविधाएँ शामिल होंगी जैसे कि बड़ी फ़ाइलों को अपलोड करने के लिए समर्थन, तेज़ डाउनलोड, और बहुत कुछ।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web