Instagram आपके लिए ला रहा है यह खास अपडेट, आप भी जानिए...

कंपनी ने पुष्टि की है कि प्लेटफॉर्म लोगों के एक छोटे समूह के साथ इस सुविधा का परीक्षण करने की योजना बना रहा है। 

 
Instagram आपके लिए ला रहा है यह खास अपडेट, आप भी जानिए...

नई दिल्ली। ऐसा लगता है कि Instagram आपको अन्य लोगों के पोस्ट और रीलों को फिर से पोस्ट करने देने के लिए एक विकल्प जोड़ देगा। कंपनी ने पुष्टि की है कि प्लेटफॉर्म लोगों के एक छोटे समूह के साथ इस सुविधा का परीक्षण करने की योजना बना रहा है। अब तक, उपयोगकर्ताओं को किसी अन्य व्यक्ति के खातों की छवियों या वीडियो को रीपोस्ट करने के लिए तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन का उपयोग करने की आवश्यकता होती है। यहां आपको इस सुविधा के बारे में जानने की जरूरत है।

मेटा के एक प्रवक्ता ने टेकक्रंच को बताया, "हम फ़ीड में पोस्ट को फिर से साझा करने की क्षमता की खोज कर रहे हैं - जैसे आप कहानियों में फिर से साझा कर सकते हैं - ताकि लोग उनके साथ प्रतिध्वनित हो सकें, और इसलिए मूल रचनाकारों को उनके काम के लिए श्रेय दिया जाता है।"

यह खबर भी पढ़ें: पुरुष और महिला को ये काम कभी नहीं करना चाहिए, वरना जाना पड़ेगा नरक

इस फीचर को सबसे पहले सोशल मीडिया कंसल्टेंट मैट नवरा ने देखा, और उन्होंने इसके कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किए, जो दिखाते हैं कि यह कैसे काम कर सकता है। रेपोस्ट फीचर हर किसी के प्रोफाइल सेक्शन में “टैग” सेक्शन के पास स्थित होगा। जहां यह सुविधा किसी की सामग्री को बढ़ावा देने में मदद करेगी, वहीं कुछ उपयोगकर्ता इसका दुरुपयोग भी कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम पर ऐसे अकाउंट हैं जो व्यू पाने या पहुंच बढ़ाने के लिए किसी की सामग्री को केवल रीपोस्ट या रीशेयर करते हैं। इसलिए, इंस्टाग्राम ने एक देशी "रेपोस्ट" फीचर पेश करने के साथ, ऐसे लोगों के लिए दूसरों की सामग्री चोरी करना आसान हो सकता है। हालांकि इस बात की कोई पुष्टि नहीं है कि क्या मुख्य प्रोफ़ाइल का लिंक होगा या सिर्फ एक नाम होगा, हम उम्मीद करते हैं कि इंस्टाग्राम लोगों को मूल सामग्री निर्माता के बारे में बताने के लिए कुछ क्रेडिट जोड़ेगा।

यह खबर भी पढ़ें: इस गांव में लोग एक-दुसरे को सीटी बजाकर बुलाते हैं, जो लोग सीटी नहीं बजा पाते...

वर्तमान में, आप अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर उपयोगकर्ताओं की पोस्ट को फिर से साझा कर सकते हैं, या अन्य खातों की पोस्ट को फिर से पोस्ट करने के लिए कोई थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। फिलहाल इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है कि यह फीचर सभी के लिए कब आ सकता है। कंपनी पहले लोगों के एक छोटे समूह के साथ इसका परीक्षण करने की योजना बना रही है। इसलिए, एक बार परीक्षण सफल होने के बाद, आप सभी उपयोगकर्ताओं के लिए इसके आने की उम्मीद कर सकते हैं। यह सुविधा ऐप के एंड्रॉइड और आईओएस दोनों संस्करणों के लिए आने की उम्मीद है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web