16 सितम्बर 2022 का राशिफल : आज इन राशियों को मिलेगा सम्मान, जानिए क्या है आपका राशिफल

आज का राशिफल

 
16 सितम्बर 2022 का राशिफल : आज इन राशियों को मिलेगा सम्मान, जानिए क्या है आपका राशिफल

मेष : स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति पहले से बेहतर है। प्रेम और संतान की स्थिति बेहतर है। मित्रों के साथ किसी बात को लेकर थोड़ी बहस होने की संभावना बन रही है। आपके क्रोध से कोई बना हुआ काम बिगड़ भी सकता है, इसलिए आपको अपने गुस्से पर पूरा कंट्रोल रखना चाहिए। धन का आवक बढ़ेगा। खुशहाल जीवन गुजरेगा। 

वृषभ : लक्ष्‍मी योग का निर्माण हो रहा है। सकारात्‍मक ऊर्जा रहेगी। आज का दिन आपके लिए धन-धान्य में वृद्धि कार्य करेगा। आपके स्वभाव में सुखोपभोग की इच्छा भी प्रबल रहेगी। सहकर्मियों के प्रति नरम व्यवहार रखें। आप अपना काम भलीभांति करेंगे। आपकी स्थिति बड़ी अच्‍छी है। 

मिथुन : आज आपका दिन नई उमंगों के साथ शुरू होगा। आपको आर्थिक रूप से अपने सगे संबंधियों की मदद मिलेगी। साथ ही लेन-देन के मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। करियर में भी आपको अपने गुरु का सहयोग मिलेगा। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापार भी सही चलता रहेगा। 

कर्क : आय में आशातीत बढ़ोत्‍तरी होगी। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। यात्रा में लाभ होगा। आज का दिन भी आपके लिए मध्यम फलदायक है। किसी वरिष्ठ सामाजिक व्यक्ति का सहयोग मिलने से अपनी योजनाओं को दिशा दे पाएंगे। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम और संतान बहुत अच्‍छा है। 

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी परम्परा: यहां सिर्फ जिंदा ही नहीं बल्कि मर चुके लोगों की भी की जाती है शादी

सिंह : रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। आज आपके दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है। सही योजना के तहत आप अपने करियर में बदलाव लाने में सफल होंगे। आप कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में भी सक्षम रहेंगे। आप अपने काम व जीवन के बीच बैलेंस बनाये रखेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम-संतान पहले से बेहतर है। 

कन्‍या : आज काम करने का मन नहीं करेगा। कार्य में आलस रहेगा। बहस हो सकती है। अपनी वाणी और व्यवहार को नियंत्रित रखें। भाग्‍य साथ देगा। यात्रा लाभकारी होगी। रुका हुआ काम चल पड़ेगा। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक-ठाक, प्रेम और संतान अच्‍छी स्थिति में है। 

तुला : आज आपका दिन आपके लिए नई खुशियां लाया है। आप माता-पिता के साथ धार्मिक स्थल पर जायेंगे। घर में नए मेहमान के आने की संभावना है, जिससे परिवार का माहौल खुशनुमा बन जायेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में सामंजस्य बना रहेगा। बच्चों के लिए आज का दिन बढ़िया है।

वृश्चिक : जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। दिन के आरंभिक भाग में थोड़ी शांति रहेगी। पुराने संपर्कों की तरफ से नई राह मिलेगी। अधूरे कार्य पूर्ण करने के लिए अतिरिक्त परिश्रम करना पड़ेगा। स्‍वास्‍थ्‍य और सम्‍बन्‍ध दोनों ही प्रफुल्लित होते दिख रहे हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: इस गांव में लोग एक-दुसरे को सीटी बजाकर बुलाते हैं, जो लोग सीटी नहीं बजा पाते...

धनु : शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। रुका हुआ काम चल पड़ेगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा। दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य बेहतर बना रहेगा। सेहत के लिहाज से आप चुस्त-दुरूस्त रहेंगे। विद्यार्थियों को सफलता के लिए शिक्षकों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। 

मकर : भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें। दिन के आरंभ में पूर्व की गतिविधियों का अवलोकन करेंगे और इनमें सुधार करने का निर्णय लेंगे। लाभ कमाने के लिए आज जोखिम से ना घबराएं। दांपत्य जीवन में सुख का अनुभव होगा। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम-संतान भी मध्‍यम है। 

कुंभ : आज आपका दिन आपके अनुकूल रहने वाला है। बेरोजगारों को रोजगार के अच्छे अवसर मिलेंगे। दोस्तों के साथ आउटिंग पर जाने से आपको ख़ुशी मिलेगी। धन से जुड़ी चिंताएं छूमंतर हो जाएगी। साथ ही कहीं रुका हुआ धन आपको मिल सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, संतान की स्थिति मध्‍यम है। 

मीन : व्‍यापारिक सफलता वाला समय है। आज का दिन बीते कल की तुलना में राहत भरा रहेगा। सेहत में सुधार आएगा। कार्य व्यवसाय से आशा के अनुरूप लाभ मिल पाएगा। कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त बोझ महसूस करेंगे। यदि आप प्रेमी-प्रेमिका हैं तो प्रेम का सहयोग भी व्‍यापार में मिलेगा। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web