16 नवंबर 2022 का राशिफल : आज इन पांच राशियों पर रहेगी गणपति बप्पा की कृपा, जानें क्या है आपका भविष्यफल

आज का राशिफल
 
16 नवंबर 2022 का राशिफल : आज इन पांच राशियों पर रहेगी गणपति बप्पा की कृपा, जानें क्या है आपका भविष्यफल

मेष : यात्रा व निवेश मनोनुकूल रहेंगे। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। सम्मान व कीर्ति में वृद्धि होगी। व्यापार में नए प्रस्तावों से लाभ मिलने के योग हैं। यदि आप किसी के साथ प्रेम संबंध में है और किसी को इस बारे में पता नहीं है तो आज किसी को इसके बारे में पता चलने की संभावना है। भौतिक सुख-संपदा में वृद्ध‍ि होगी। स्‍वास्‍थ्‍य थोड़ा बेहतर होगा। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

वृषभ : आज अत्यधिक लाभ मिलने से आपको खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा और दूरसंचार के साधनों में भी वृद्धि होगी। करियर को लेकर यदि आप कुछ असमंजस में चल रहे थे, तो आज आपको उसके लिए कोई नया रास्ता मिलेगा। आप अपनी वाणी से लोगों को अपनी ओर आसानी से आकर्षित कर पाएंगे। दूरसंचार के साधनों में आज वृद्धि होगी। 

मिथुन : कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। व्यापार लाभप्रद रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। विवाद समाप्त होने से शांति एवं सुख बढ़ेगा। व्यापार अच्छा चलेगा। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को अपने मित्र पक्ष की ओर से विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम-संतान की स्थिति भी मध्‍यम है। 

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

कर्क : आज बिजनेस कर रहे लोगों की दीर्घकालीन योजनाओं को बल मिलेगा और आपके स्वास्थ्य में सुधार होने से आपके व्यक्तित्त्व में भी निखार आएगा, जो लोग राजनीति में हाथ आजमाना चाहते हैं, उन्हें किसी बड़े नेता से मिलने का मौका मिलेगा। आपके कुछ महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी। मन प्रसन्‍न रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर रहेगा। 

सिंह : प्रसन्नता रहेगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। अधूरे पड़े कार्य पूरे होंगे। जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता आएगी। प्रयास व सहयोग से अनुकूलता आएगी। आपको बस चौकन्ना रहने की आवश्यकता है। जिससे आप विभिन्न क्षेत्रों से लाभ अर्जित कर सकते हैं। साथ ही खर्चें कम होंगे जिससे बचत ज्यादा होगी। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम-संतान मध्‍यम है।

कन्‍या : आय में आशातीत बढ़ोत्‍तरी होगी। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर रहेगा। प्रेम-संतान की स्थिति भी सुधर चुकी है। एक सुखद और अच्‍छा समय है। आज का दिन आपके लिए किसी नए निवेश के लिए अच्छा रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में अपने अधिकारियों के सामने अपनी बात विनम्रतापूर्वक रखनी होगी, तभी वह उनकी बात मान सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

तुला : आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप आज अपने कुछ पुराने कर्जा को काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे। यदि आपने किसी मित्र से कोई वादा किया, तो आज आपको उसे पूरा करना होगा। आप जीवन साथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। विद्यार्थी अपनी किसी परीक्षा के परिणाम के आने से प्रसन्न रहेंगे।

वृश्‍चिक : आपको किसी सरकारी योजना में धन का निवेश करने को मिल सकता है। आपको किसी पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद में आज जीत मिल सकती है। आपको घर परिवार में किसी चर्चा में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा, लेकिन वहां सत्य का साथ दें तो अच्छा रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पाकर आप संतान की शिक्षा से संबंधित समस्या का समाधान खोज सकते हैं। 

धनु : प्रसन्नता रहेगी। स्वाभिमान रहेगा। अतिथियों का आगमन होगा। उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी। कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों को अपने सहपाठियों का सहयोग मिलेगा। आप अपना कौशल अपनी रुचि के क्षेत्रों में दिखायेंगे जो आगे चलकर आपके काम भी आएगा। प्रेम और संतान की स्थिति भी मध्‍यम है। व्‍यापार लगभग ठीक रहेगा। भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करें।

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

मकर : जीवनसाथी भरपूर सहयोग देंगे। चली आ रही परेशानी दूर होगी। आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप कुछ व्यक्तिगत मामलों में सहजता बनाए रखें। आपकी अपने कुछ परिजनों से नजदीकियां बढ़ेगी और कार्यक्षेत्र में आज आप धैर्य रखकर किसी मामले को सुलझाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आनंददायक जीवन गुजरेगा। 

कुंभ : मकान व जमीन संबंधी कार्य बनेंगे। संतान पर अनावश्यक रोक न लगाएं। धन लाभ होने की भी संभावना है। विवाहित लोग आज के दिन अपने पार्टनर को खुलकर समय देंगे। जिससे दोनों के बीच आपसी रिश्ता और अधिक मजबूत बनेगा। आपको अपने जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा। शत्रुओं पर विजय पाएंगे। रुका हुआ काम चल पड़ेगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा।

मीन : आज आपके जीवन में आने वाली सभी प्रकार की बुरी शक्तियों का नाश होगा। कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती अगर आप मन लगाकर प्रयास करेंगे। व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा। सूर्यदेव की कृपा से आपकी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। नए मित्र बनेंगे। आने वाला समय आपके लिए आनंद दायक रहेगा।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web