15 नवंबर 2022 का राशिफल : आज तुला समेत इन पांच राशियों पर रहेगी हनुमान जी की कृपा, जानें बाकी राशियों का भविष्यफल

आज का राशिफल
 
15 नवंबर 2022 का राशिफल : आज तुला समेत इन पांच राशियों पर रहेगी हनुमान जी की कृपा, जानें बाकी राशियों का भविष्यफल

मेष : अपने काम के प्रति प्रतिबद्धता आपको अपने साथी से दूर ले जा सकती है। इसमें आपकी गलती नहीं है, लेकिन अपने प्यार को उचित तरीके से अपने साथी के समक्ष प्रकट करें जो आपके दिल में हैं। आपका साथी आपसे प्यार और ध्यान की अपेक्षा करता है। अपने साथी को अपने प्यार की गहराईयों से अवगत कराएं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

वृषभ : आज आपकी मानव व प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होती दिख रही है। साझेदारी में व्यवसाय कर रहे लोगों को मन मुताबिक लाभ मिलेगा। यदि आप अपने संतान के भविष्य के लिए कुछ धन संचय करना चाहते हैं, तो अपनी इस इच्छा को भी पूरा करने में भी आप सफल रहेंगे। व्‍यापारिक सफलता मिलेगी। स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति पहले से बेहतर है।

मिथुन : आप अपने पार्टनर के साथ बेहतर समझ बनाने के बारे में खुद से सवाल कर सकते हैं। आप इसी समय किसी और से भी प्रभावित हैं लेकिन यह केवल यह एक क्षणिक आकर्षण है। आपका पार्टनर बहुत अच्छा है और आपको इन्हीं के साथ रहना है। अपने पार्टनर के साथ अधिक समय बिताएं इससे आप शांत रह पायेंगे।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

कर्क : सितारों की तरह चमकेंगे। जिस चीज की जरूरत होगी उसकी उपलब्‍धता होगी। आज का दिन सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के दिन लिए उत्तम रहेगा। आपका कोई नई संपत्ति संबंधित विवाद सुलझ जाएगा और उसमें फैसला आपके पक्ष में हो सकता है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धक समाचार सुनने को मिल सकता है।

सिंह : आज आपको चारों तरफ से रोमांटिक सम्बन्ध के अवसर मिलेंगे, लेकिन आपको अपना पार्टनर चुनने से पहले अपनी प्राथमिकताओं के बारे में सोच लेना चाहिए ताकि भविष्य में कोई समस्या न आये। आपका पार्टनर फिलहाल आपको लेकर काफी पजेसिव होगा। अब आपकी प्रतिक्रिया से इस सम्बन्ध का आगे का रुख तय होगा।

कन्‍या : आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आप अपने अनुभव से किसी परिजन की समस्या को समाप्त करने में सफल रहेंगे। वहीं आगे चलकर आपके काम में पूरा साथ देंगे। आपको आज अपने पिता पक्ष की ओर से कोई उपहार मिल सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा। आर्थिक मामले सुलझेंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। 

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

तुला : आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा। आपको किसी निकट मित्र की सलाह और सहयोग से अपने बिगड़ते काम ठीक करने का मौका मिलेगा। परिवार में आप छोटे बच्चों के साथ कुछ समय खेलकूद में व्यतीत करेंगे, जिससे आपकी मानसिक चिंता समाप्त होगी। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है।

वृश्‍चिक : आपने अपनी सारी बातें अपने तक ही सीमित रखी हुई थी और समय है कि आप अपने साथी के साथ इसे साझा करें। आपका साथी बातों को साझा रखने में विश्वास करता है और वह आपके स्वभाव की सराहना करेगा। कुंभ की राशि का चंद्रमा आपकी कुंडली में चमक बिखेर रहा है और एक दूसरे से अपनी बात साझा करने के साथ ये आपके रिश्ते को काफी दूर तक ले जाएगा।

धनु : आज का दिन आपके धन कोष में वृद्धि लेकर आएगा। आप अपने बलबूते पर ही अपनी काफी सारी समस्याओं का समाधान निकालने का पूरा प्रयास करेंगे, जिसमें आपको सफलता भी अवश्य मिलेगी। विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें यह अवसर मिल सकता है। आपका कोई मित्र आपसे लंबे समय बाद मुलाकात करेगा। 

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

मकर : आज आप अपने साथी के बारे में कुछ नया जान सकते हैं और इस नई जानकारी की वजह से आपको एक बड़ा आश्चर्य हो सकता है, लेकिन यह एक सुखद आश्चर्य है। वास्तव में इस नई जानकारी के कारण रिश्ते में आ रही समस्याओं और भ्रामक मुद्दों को आप हल कर सकते हैं। जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। 

कुंभ : आज का दिन आपके धन,यश और कीर्ति में वृद्धि लेकर आएगा। यदि आप किसी संपत्ति की खरीदारी करने जा रहे हैं, तो उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, जिससे आपका धन खर्च बढ़ेगा।  स्‍वास्‍थ्‍य ठीक-ठाक, प्रेम-संतान की स्थिति अच्‍छी है।

मीन : आप अपने पार्टनर के साथ एक शांत समय का आनंद ले पायेंगे। जो आपके पास है उसी के साथ खुशियाँ मनाएं। छोटे-मोटे घरेलू कामों में अगर आप पार्टनर की सहायता करेंगे तो आपके सम्बन्ध में इससे एक तरह की संतुष्टि आएगी जिससे आपको ख़ुशी और आपके प्यार को एक नया आयाम मिलेगा। पढ़ने-लिखने में समय व्‍यतीत करें। विद्यार्थियों के लिए अच्‍छा समय है। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web