बुधवार, 31 अगस्त 2022 का राशिफल : गणेश चतुर्थी पर इन राशियों पर रहेगी गणपति बप्पा की कृपा, जानिए क्या है आपका राशिफल

आज का राशिफल

 
बुधवार, 31 अगस्त 2022 का राशिफल : गणेश चतुर्थी पर इन राशियों पर रहेगी गणपति बप्पा की कृपा, जानिए क्या है आपका राशिफल

मेष : आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में अनुकूल वातावरण मिलने के योग बन रहे हैं। आज का प्रत्येक कार्य बिना विघ्न के संपन्न होगा। बौद्ध‍िक सफलता के साथ-साथ अब आपको दैनिक जीवन, पारिवारिक जीवन में भी मजा आने लगेगा। व्‍यवसायिक सफलता मिलेगी। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है। 

वृषभ : इस राशि के लोग तुरंत फैसलें लेने का प्रयास करे। हाथ में आए अवसरों का सही समय पर उपयोग करना जरूरी है।समय अनुसार अपने व्यवहार में भी बदलाव लाना जरूरी है, क्योंकि आपका बहुत अधिक अनुशासित रहना दूसरों के लिए परेशानियां पैदा कर देता है। प्रेम और संतान पहले से बेहतर होगा। 

मिथुन : आज का दिन सामान्य रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में भी लाभ होगा। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति छाई रहेगी। विवाहोत्सुकों को योग्य साथी मिलने की संभावना है। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर रहेगा। प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम रहेगी। व्‍यापार सही चलता रहेगा। 

कर्क : व्‍यापारिक सफलता मिल रही है। रुके हुए कारोबार के कामों में गति आएगी, साथ ही आंतरिक व्यवस्था भी उचित बनी रहेगी। अधिकतर काम समय पर पूरा भी हो जाएंगे। ऑफिस में चापलूस लोगों के प्रभाव में ना आकर अपने कामों पर ही ध्यान दें। घरेलू चीजों में और सुख-संपदा बढ़ रही है यानी जीवन में लग्‍जरी बढ़ रही है। 

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी परम्परा: यहां सिर्फ जिंदा ही नहीं बल्कि मर चुके लोगों की भी की जाती है शादी

सिंह : आर्थिक हानि खत्‍म होगी। व्यापार को विकसित करने की ओर अधिक ध्यान देंगे। नई योजनाएं और विचारधारा की नवीनता से व्यापार प्रगति की दिशा में अग्रसर होने लगेगा। स्‍वास्‍थ्‍य बहुत अच्‍छा है। प्रेम और संतान मध्‍यम है। व्‍यापार सही चलता रहेगा। 

कन्‍या : इस राशि के लोगों के बनते कामों में अक्सर रुकावटें आने का कारण आपका आलस और लापरवाही होती हैं। अपने इन अवगुणों पर सुधार करें। कोई भी योजना बनाने से पहले उस पर अच्छी तरह सोच-विचार अवश्य कर लें। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है। प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम है। 

तुला : आज का दिन सामान्य रहेगा। किसी के साथ भावनात्मक संबंध से बंध सकते हैं और उस संबंध में आज कुछ अधिक भावनाशील रहेंगे। आनंद-प्रमोद तथा मनोरंजक प्रवृत्ति से मन प्रफुल्लित रहेगा। मानसिक परेशानियां खत्‍म होंगी। व्‍यापार रुक-रुक कर चलेगा। लाल वस्‍तु का दान करें।

वृश्चिक : इस राशि के युवा वर्ग अपने करियर को लेकर असंतुष्ट रहेंगे, अभी उन्हें और अधिक मेहनत करने की जरूरत है। जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों में विवाद बढ़ सकता है। अपनी समस्याओं का समाधान पाने के लिए स्वभाव में कुछ स्वार्थीपन लाना भी जरूरी है। प्रेम और संतान मध्‍यम रहेगा। व्‍यापार सही चलता रहेगा। 

यह खबर भी पढ़ें: इस गांव में लोग एक-दुसरे को सीटी बजाकर बुलाते हैं, जो लोग सीटी नहीं बजा पाते...

धनु : कारोबार में समय अनुकूल रहेगा और आर्थिक लाभ की स्थिति बनेगी। व्यापार में विकास होने से मन में आनंद छाया रहेगा। कला के प्रति आपकी अभिरुची विशेष रहेगी। आर्थिक सम्‍पन्‍नता की ओर बढ़ेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम बना रहेगा। प्रेम और संतान की स्थिति पहले से बेहतर होगी। 

मकर : शासन-सत्‍ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। उच्‍चाधिकारियों का आशीर्वाद मिलेगा। कारोबार में बहुत ही संजीदगी और गंभीरता से काम करने की जरूरत है। संगीत, साहित्य, कला आदि से जुड़े कामों में सफलता मिलेगी। भाग्‍यवश काम बनेंगे। सुखद समय रहेगा। प्रेम, संतान, व्‍यापार बहुत अच्‍छा रहेगा। 

कुंभ : आज का दिन व्यवसायियों के लिए अनुकूल है। कारोबार अच्छा चलेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। गृहस्थ जीवन में उलझे हुए प्रश्नों का निराकरण मिलेगा और संपत्ति से जुड़े कार्यों का भी रास्ता निकलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम है। प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम बनी हुई है। 

मीन : इस राशि के लोगों को इस बात का खास तौर पर ध्यान रखना है कि हर किसी पर विश्वास ना करें। इस समय खर्चे भी बढ़ सकते हैं। जिसका निगेटिव असर आपके व्यवहार पर आना स्वाभाविक है। परंतु अपनी भावनाओं पर काबू रखें। बच्‍चों की सेहत को लेकर मानसिक परेशानी बनी रह सकती है। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web