मंगलवार, 30 अगस्त 2022 का राशिफल : आज इन राशियों पर रहेगी हनुमान जी की कृपा, जानिए क्या है आपका राशिफल

आज का राशिफल
 
मंगलवार, 30 अगस्त 2022 का राशिफल : आज इन राशियों पर रहेगी हनुमान जी की कृपा, जानिए क्या है आपका राशिफल

मेष : आज आपके सभी बकाया कार्यों को पूरा करने की प्रबल इच्छा हो सकती है। पल में दूर ले जाना संभव है और अपने काम के बारे में विस्तार से ध्यान दिए बिना इसे जल्दी करना संभव है। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। दाम्पत्य सुख में वृद्धि हो सकती है। धार्मिक कार्यों पर खर्च बढ़ेंगे।

वृष : मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है। आज किसी नई संपत्ति की प्राप्ति होती दिख रही है। यदि आप किसी संपत्ति की खरीदारी के पीछे लगे हैं, तो आज आपको वह प्राप्त होगी, लेकिन आपको घर व बाहर कहीं पर भी कोई डिसीजन सही समय पर लेना होगा।

मिथुन : आज का दिन कोई बड़ी धूम-धड़ाका करने का नहीं है। आपने माना होगा कि आज का दिन दुनिया को अपना कौशल दिखाने का दिन है, लेकिन आप इससे ज्यादा गलत नहीं हो सकते। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भागदौड़ अधिक रहेगी। 

कर्क : आज आपको अपने कैरियर की चिंता सता सकती है, जिसके लिए आप इधर-उधर हाथ पैर भी मारेंगे, तब जाकर आप किसी मुकाम पर पहुंच पाएंगे। यदि आस पड़ोस में कोई वाद विवाद चल रहा है, तो आपको उसमें बोलने से बचना होगा, नहीं तो वह आपके ऊपर आ सकता है। कारोबार के कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

सिंह : अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार में शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। अगर आप आज कुछ अलग करने की उम्मीद कर रहे थे, तो निर्देशों या आदेशों को सुनना आपकी नसों पर भारी पड़ सकता है। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। 

कन्या : मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। आज का दिन धन के मामले में उत्तम रहेगा। यदि आपने पहले कहीं निवेश किया था, तो आपको इससे लाभ मिल सकता है। शत्रुओं पर विजय मिलेगी। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी, परन्तु व्यर्थ की भागदौड़ अधिक लगी रहेगी। 

तुला : अब समय आ गया है कि आप अपने पेशेवर भविष्य के लिए योजनाएं बनाना शुरू करें। आज अपने लक्ष्यों पर सीधे प्रहार करना बुद्धिमानी होगी। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। मानसिक शान्ति रहेगी। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति से असहज रहेंगे। 

वृश्चिक : आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नौकरी के लिए परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कारोबार विस्तार के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

धनु : आज आपको किसी नए साथी के साथ सहयोग करने या नई टीम में शामिल होने का निमंत्रण मिल सकता है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। परिवार के साथ घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। खर्च अधिक रहेंगे। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। 

मकर : इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन कुछ मुश्किलों भरा रहेगा। नौकरी कर रहे लोगों के को अधिकारी किसी नए पद को देकर जिम्मेदारियां बढ़ा सकते हैं, जिसमें उन्हें अत्यधिक मेहनत की आवश्यकता होगी। मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे।आय में वृद्धि होगी। घर-परिवार में धार्मिक या मांगलिक कार्य हो सकते हैं। 

कुंभ : आज का दिन आपको अपनी क्षमताओं के शिखर पर प्रदर्शन करने का है। आप इस समय आराम करने और चीजों को आसान बनाने का जोखिम नहीं उठा सकते। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में वांछित परिणाम की आशा कर सकते हैं। 

मीन : कारोबार में वृद्धि होगी। आय में भी बढ़ोतरी होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मन में धैर्य रखने का प्रयास करें। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। क्रोध एवं आवेश की अधिकता हो सकती है। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web