गुरुवार, 1 सितम्बर 2022 का राशिफल : आज इन राशियों पर मेहरबान हैं किस्मत के सितारे, जानिए क्या है आपका राशिफल​​​​​​​

आज का राशिफल
 
गुरुवार, 1 सितम्बर 2022 का राशिफल : आज इन राशियों पर मेहरबान हैं किस्मत के सितारे, जानिए क्या है आपका राशिफल​​​​​​​

मेष : आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स का दिन राहत भरा होगा नया शेड्यूल बनाने का भी विचार कर सकते हैं। पैसों के मामलों में लोगों पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करने से बचना चाहिए। जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य और सम्‍बन्‍ध पर ध्‍यान देने की जरूरत है। 

वृषभ : मित्रों के सहयोग से आर्थिक परेशानी दूर होगी। आज आपमें धैर्य की कमी रहेगी। इसलिए संयम बरतें, क्योंकि आपकी कड़वाहट आपके आसपास के लोगों को दुखी कर सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम बना रहेगा। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी शुभ होगा। 

मिथुन : बच्चों की सेहत पर ध्‍यान दें। अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिये आपको नये अवसर मिलेंगे। उधार दिया हुआ पैसा अचानक ही वापस मिल सकता है। व्यापार में किसी व्यक्ति से फायदा मिलने की उम्मीद बढ़ेगी। भाई-बहनों से आपको पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम, प्रेम और संतान मध्‍यम है।

कर्क : आपका स्वास्थ्य आज आपका पूरा साथ देगा। दिन बहुत लाभदायक नहीं है- इसलिए अपनी जेब पर नजर रखें और जरूरत से ज्यादा खर्च न करें। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से शुभ होगा। मां काली की अराधना करते रहें। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

सिंह : आपकी पहले से चली आ रही समस्याओं का समाधान निकल सकता है, जिससे आपके मन में ख़ुशी रहेगी। परिवार में धार्मिक काम की योजना बन सकती है। आप अपने जीवन में कुछ अच्छे बदलाव करने की कोशिश करेंगे। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति ठीक है।

कन्‍या : आज आपके पास अपनी कमाई क्षमता को बढ़ाने की ताकत और समझ दोनों ही रहेंगे। अपना कीमती समय अपने बच्चों के साथ बिताएं। यह सर्वोत्तम मलहम है। वे कभी न खत्म होने वाली खुशियों का स्रोत साबित होंगे। प्रेम की शक्ति आपको प्रेम करने का कारण देती है। 

तुला : बिजनेस के क्षेत्र में आपको बड़ा धन लाभ हो सकता है। शत्रु पक्ष आज आपसे दूरियां बनाकर रहेंगे। जो लोग लकड़ी के व्यापार से जुड़े हैं, आज उनको कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिलेगा। प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से मध्‍यम समय कहा जाएगा।

वृश्चिक : ध्यान और योग आपके लिए न सिर्फ आध्यात्मिक बल्कि शारीरिक रूप से भी फायदेमंद साबित होंगे। जो लोग अब तक बिना सोचे-समझे पैसा बर्बाद कर रहे थे, उन्हें आज पैसों की जरूरत पड़ सकती है। प्रेम, संतान, व्‍यापार मध्‍यम है। सफेद वस्‍तु काली मंदिर में अर्पित करना शुभ होगा।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

धनु : आय में आशातीत बढ़ोत्‍तरी होगी। आपका दिन पहले की अपेक्षा अच्छा रहेगा। आप परिवार वालों के साथ समय बितायेंगें साथ ही जीवनसाथी के साथ आपकी लंबी बातचीत हो सकती है, इससे आपके रिश्ते बेहतर होंगे। प्रेम और संतान की स्थिति भी मध्‍यम है। 

मकर : अगर आप किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो अपने कीमती सामान का ध्यान रखें, चोरी होने की संभावना है। खासतौर पर आज के दिन अपने पर्स का खास ख्याल रखें। कोर्ट में हार का सामना करना पड़ सकता है या जीत में भी किंतु-परंतु के साथ जीत होगी। व्‍यापार में कोई नई शुरुआत न करें। 

कुंभ : आज आप किसी बात को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। दोस्तों की बर्थडे पार्टी मे जा सकते है। जहाँ बाकी दोस्तों के साथ इंज्वाय करने का मौका मिलेगा। कोई नई स्किल सीख सकते है जिसका लाभ आपको भविष्य में जरूर मिलेगा। जोखिम से उबर चुके हैं लेकिन मान-प्रतिष्‍ठा के लिए यह सही समय नहीं है। 

मीन : गर्भवती महिलाओं के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतने का दिन है। परिस्थितियां प्रतिकूल हैं। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। यात्रा में ध्‍यान देने की जरूरत है। वाहन तेज न चलाएं। मां काली की अराधना करें। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web