19 सितम्बर 2022 का राशिफल : आज इन राशियों पर होगी भगवान भोलेनाथ की कृपा, जानिए क्या है आपका राशिफल

आज का राशिफल
 
19 सितम्बर 2022 का राशिफल : आज इन राशियों पर होगी भगवान भोलेनाथ की कृपा, जानिए क्या है आपका राशिफल

मेष : एक सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होगा। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर होगा। जनकल्याण के कार्यां में रुचि लेंगे। व्यापार व्यवसाय में सफलता पाएंगे। महत्वपूर्ण बात जिम्मेदारों में रख पाएंगे। वरिष्ठजन सहयोग देंगे। समझ बेहतर बनी रहेगी। प्रेम और संतान की स्थिति थोड़ी मध्‍यम है।

वृषभ : आज का दिन आपके लिए खुशी का दिन है। नए- नए लोगों से मुलाकात होंगी। नई जगह घूमने का मौका मिलेगा। किए गए कार्यों पर भरोसा रखें। वाणी को अनियंत्रित न करें, नुकसान की आशंका है। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम, प्रेम और संतान मध्‍यम, व्‍यापार भी मध्‍यम दिख रहा है। 

मिथुन : आज आपकी योजनाओं में अंतिम समय में परिवर्तन हो सकता है. जीवनसाथी द्वारा किसी छोटी सी बात को लेकर बोले गए झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं। आपको हर चीज के बारे में बहुत ध्यान से सोचना चाहिए। सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होगा। स्‍वास्‍थ्‍य थोड़ा बेहतर होगा। 

कर्क : ज़्यादा मानसिक दबाव और थकान परेशानी की वजह बन सकता है। सेहत को ठीक बनाए रखने के लिए पर्याप्त आराम करें। लापरावाही महंगी साबित हो सकती है। साझीदारी की परियोजनाएँ सकारात्मक परिणाम देंगी। प्रेम, संतान की स्थिति बहुत अच्‍छी है। खर्च की अधिकता मन को परेशान करेगी।

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी परम्परा: यहां सिर्फ जिंदा ही नहीं बल्कि मर चुके लोगों की भी की जाती है शादी

सिंह : आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा। कोई नया काम शुरू करने और समस्याओं को सुलझाने के लिए दिन बेहतर है। परिवार के किसी जरूरी काम के चलते आपको स्टेशन से बाहर जाना पड़ सकता है। आर्थिक मामले सुलझेंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। यात्रा में लाभ होगा। 

कन्‍या : स्‍वास्‍थ्‍य बहुत अच्‍छा नहीं है। प्रेम और संतान की स्थिति भी मध्‍यम है। ज़्यादा चिंता करना मानसिक अशांति बढ़ा सकता है। आर्थिक सुधार तय है। आपके परिवार वाले किसी छोटी-सी बात को लेकर राई का पहाड़ बना सकते हैं। आज परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा। अधूरे पड़े कार्य पूरा करेंगे।

तुला : आप किसी ऐसे स्रोत से धन कमा सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा भी नहीं होगा। एक नया पारिवारिक व्यवसाय शुरू करने के लिए यह एक शुभ दिन है। इसे सफल बनाने के लिए अन्य सदस्यों की मदद लें। भाग्‍यवश कुछ काम बनेंगे। यात्रा में लाभ होगा। प्रेम, संतान की स्थिति मध्‍यम है।

वृश्चिक : आज कोई भी नयी परियोजना शुरू करने से पहले  बड़ों की राय भी जान लें। आप क़ामयाबी हासिल करेंगे, बस एक-एक करके महत्वपूर्ण क़दम उठाने की ज़रूरत है। बिजनेस में आज आपको लाभ मिल सकता है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। थोड़ा बचकर पार करें। 

यह खबर भी पढ़ें: इस गांव में लोग एक-दुसरे को सीटी बजाकर बुलाते हैं, जो लोग सीटी नहीं बजा पाते...

धनु : प्रेम-संतान की स्थिति बड़ी अच्‍छी है। आज आपको अपने व्यापार में काफी सफलता मिलेगी। कानून के झांसे में न आएं, इस बात का ध्यान रखें। व्यापार के लिए भविष्य की योजना सफलतापूर्वक पूरी होगी। किसी के साथ पैसों के लेन-देन में सफल होंगे। जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा। मन आनंददायक बना रहेगा।

मकर : दिन बहुत लाभदायक नहीं है, इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। लेकिन आपको भविष्य के बारे में सोचना छोड़ वर्तमान का पूरा आनंद लेना चाहिए। विरोधियों पर भारी पड़ेंगे। अपने बौद्ध‍िक बल से सब पर जीत हासिल कर लेंगे। 

कुंभ : भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें। आज आप पिता के बताए रास्ते पर चलेंगे तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी। किसी पुरानी बात को लेकर परेशान होने की बजाय आगे बढ़ने की कोशिश करें, आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। व्‍यापार लगभग ठीक चलेगा। भगवान गणेश की अराधना करते रहें।

मीन : मनपसंद काम करने का दिन है। रिश्तों में तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन है। महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में न आएँ। मित्रोें के सहयोग से आज किसी पुराने मामले को सुलझा सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम रहेगा। प्रेम और संतान की स्थिति लगभग ठीक-ठाक रहेगी। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web