5 नवंबर 2022 का राशिफल: आज इन तीन राशियों पर होगी भगवान शनिदेव की कृपा, जानिए बाकी राशियों का भविष्यफल

आज का राशिफल
 
5 नवंबर 2022 का राशिफल: आज इन तीन राशियों पर होगी भगवान शनिदेव की कृपा, जानिए बाकी राशियों का भविष्यफल

मेष : आपके व्यक्तिगत जीवन में कुछ महत्वपूर्ण घटित होगा, जो आपके और आपके परिवार के लिए प्रसन्नता लेकर आएगा। आज जीवन से रोमांटिक पहलू ओझल-सा रहेगा। परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएं, तो काफ़ी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं।

विज्ञापन: जयपुर में निवेश का अच्छा मौका JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 3.21 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

वृषभ : आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। यदि आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की अपेक्षा रखते हैं तो आज का दिन आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा। जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं और अच्छे मौसम का लुत्फ उठा सकते हैं। आज आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। परिवार के सदस्यों की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होंगे। 

मिथुन : आज आपका दिन एक खुशनुमा पल लेकर आएगा। आपको अध्यापन के क्षेत्र में सम्मान मिलेगा। किसी धार्मिक यात्रा पर जायेंगे जो आपके लिए शुभ होगी। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। आज का दिन आपके लिए भाग- दौड़ से भरा रहेगा। अपनी बोलचाल की भाषा में मिठास लाये, जिससे आपकी समाज में अच्छी छवि बनेगी।

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

कर्क : नए व्यवसाय में अच्छा मुनाफा होगा। कार्यक्षेत्र में काम का बोझ अधिक रहेगा। परिवार के लिए समय निकालने की कोशिश करें। बिजनेस ट्रिप से अच्छा धनलाभ होगा। प्रेम प्रसंग को मजबूत करने के लिए कुछ नया करें। भाग्‍य साथ देगा। रुका हुआ काम चल पड़ेगा। यात्रा में लाभ होगा। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है। 

सिंह : आज आपका दिन बेहद ही खुशियों से भरा रहने वाला है। आज आपका व्यापार बढ़ने वाला है जिससे आपकी इनकम में इजाफा होगा। नया वाहन खरीदने का विचार कर रहे लोगों का आज सपना पूरा होगा। आप अपने माता- पिता की देखभाल करेंगे और उनका सम्मान करने के लिए हर प्रयास करेंगे। दाम्पत्य जीवन में आपसी प्रेम बढ़ेगा। 

कन्‍या : जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। शादी तय हो सकती है। व्‍यापारिक दृष्‍टिकोण से अच्‍छा समय है। निवेश से पहले एक्सपर्ट से राय लें। नई नौकरी मिलने की संभावना है। जीवनसाथी के साथ तालमेल बढ़ेगा। छुट्टियों के दौरान नई जगह एक्सप्लोर करेंगे। प्रेम प्रसंग में ढीला रवैया पार्टनर को पसंद नहीं आएगा। 

यह खबर भी पढ़ें: जब लाखों का मालिक निकला दिव्यांग भिखारी! ...तो सच जानकर ये महसूस किया शख्स ने

तुला : आज आप दिन की शुरुआत अपनों के संग करेंगे। टेंशन आज कम होगी जिससे आप अपना काम बड़ी ही उत्साह के साथ करेंगे। चापलूसी करने वाले व्यक्तियों से सावधान रहने की जरुरत है। आप अपने बच्चों की शिक्षा के लिए उनका किसी अच्छे से विद्यालय में दाखिला करवाएंगे। संतान पक्ष से आपको सुख मिलेगा। 

वृश्चिक : अच्छी आमदनी से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नियमित व्यायाम से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। घर पर मेहमान आने से वक्त बर्बाद होगा। छात्रों को पढ़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है। बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें। स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। व्‍यापार आपका लगभग ठीक चलेगा। 

धनु : आज आप अपने दिन की शुरुआत नई उमंगो के साथ करेंगे। आपका स्टेशनरी का बिजनेस आज अच्छा मुनाफा देगा। आपका किसी उच्च अधिकारी के सहयोग से आपका बिजनेस अच्छा चलेगा। जमीन- जायदाद से सम्बन्धित आपका विवाद आज सुलझ जायेगा। आपके परिवार वाले आपके लिए सरप्राइज पार्टी रखेंगे जिससे आपकी खुशी बढ़ जाये। परिवार में हंसी ख़ुशी का माहौल रहेगा।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

मकर : व्‍यापारिक सफलता मिलेगी। अपनों का साथ मिलेगा। आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि हो पाएगी। आप आज कार्य क्षेत्र में अधिकारियों से विनती करके किसी काम को पूरा करा सकते हैं। जो लोग सरकार योजना में निवेश करने जा रहे हैं, उनके लिए दिन अच्छा रहेगा। भाई-बहन कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, संतान अच्‍छा, व्‍यापार भी अच्‍छा है। 

कुंभ : आज आपका दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। कोई बाहरी व्यक्ति आपके बिजनेस में आपका साथ देगा और आप को उसका लाभ भी होगा। किसी भूखे को खाना खिलाने से आपको खुशी मिलेगी। आपके व्यक्तित्व का विकास होगा। आप कोई नया वाहन चलाना सीख सकते है। आज आपकी मुलाकात किसी रोचक व्यक्ति से होगी जिससे आपकी खुशियाँ बढ़ेगी। 

मीन : ओजस्‍वी-तेजस्‍वी बने रहेंगे। आकर्षण के केंद्र बने रहेंगे। प्रेम और संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा। बाहरी लोग आपके लिए रूकावट पैदा करेंगे। परिवार और माता-पिता का सहयोग आपको मिलेगा। दोस्तों के साथ यात्रा सुखद रहेगी। प्रेम प्रसंग को विवाह में बदलने के लिए समय अच्छा है। व्‍यापारिक दृष्‍ट‍िकोण से भी शुभ समय है। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web