2 नवंबर 2022 का राशिफल: आज इन तीन राशियों पर रहेगी गणपति बप्पा की कृपा, जानें बाकी राशियों का भविष्यफल

आज का राशिफल 
 
2 नवंबर 2022 का राशिफल: आज इन तीन राशियों पर रहेगी गणपति बप्पा की कृपा, जानें बाकी राशियों का भविष्यफल

मेष : आज का दिन मंगलमय होगा। पिछले कुछ समय से जिन कार्यों के प्रति मेहनत कर रहे थे, उनके शुभ परिणाम उम्मीद से ज्यादा प्राप्त होंगे। नजदीकी रिश्तेदारों के घर जाने का आमंत्रण मिलेगा। आपसी मेलजोल से समय अच्छा व्यतीत होगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। प्रेम और संतान की स्थिति भी मध्‍यम है। 

विज्ञापन: जयपुर में निवेश का अच्छा मौका JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 3.21 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

वृषभ : आज इस राशि के कुछ बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है। जिससे उनकी आर्थिक स्थिति सुधार होगा। विदेशों से आयात निर्यात का व्यवसाय कर रहे लोगों को कोई बड़ी डील फाइनल करने का मौका मिलेगा। आप नौकरी के साथ-साथ किसी पार्टटाइम कार्य में भी हाथ आजमा सकते हैं। आज किसी सहकर्मी के साथ आप शाम का वक्त बिता सकते हैं। 

मिथुन : आज का दिन आपके अनुकूल होगा। रुके हुए राजकीय काम किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से सुलझ सकते हैं, इसलिए प्रयासरत रहें। बच्चों की समस्याओं को सुचारू रूप से सुलझाने में भी विशेष योगदान रहेगा। अच्छे अभिभावक भी साबित होंगे। जीवनसाथी की सलाह सर्वोत्तम होगी। स्वास्थ्य लाभ होगा।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

कर्क : आज का समय किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने के लिए अनुकूल समय है। अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं। आपकी सकारात्मकता और संतुलित सोच से गतिविधियां सुनियोजित ढंग से होंगी। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रह सकती हैं। प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम है। व्‍यापारिक दृष्‍ट‍िकोण से भी मध्‍यम समय है। 

सिंह : भाग्य और मेहनत दोनों ही अनुकूल रहेंगे। घर के वरिष्ठ व्यक्तियों का मान सम्मान का ध्यान रखे। उनके साथ समय व्यतीत करें। यह आपको आत्मिक रूप से खुश रखेगा। उनकी मदद से चल रहा कोई पारिवारिक मसला भी हल होगा। घर में मेहमानों की आवाजाही से चहल-पहल रहेगी। रुका हुआ काम चल पड़ेगा। 

कन्‍या : आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। आर्थिक स्थिति में पहले से काफी सुधार आएगा। स्टूडेंट के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। बिजनेस को आगे बढाने का प्लान बना सकते है। आपके व्यवहार से पड़ोसी आपकी तारीफ कर सकते है। घर में खुशनुमा माहौल बना रहेगा। आज परिवार के साथ समय बितायेंगे।

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

तुला : परिवार में किसी महत्वपूर्ण विषय पर आपकी सलाह को विशेष महत्व दिया जाएगा। महिलाएं पूरे आत्मविश्वास और समर्पण के साथ अपने कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगी। पड़ोसी के साथ घनिष्ठ संबंध जैसा माहौल बन रहा है। यदि सरकारी मामलों को लेकर विभागीय जांच चल रही है तो परिणाम आपके पक्ष में हो सकता है।

वृश्चिक : आज आप अपने करीबी रिश्तेदारों की स्थिति जानने के लिए फोन पर उनसे संपर्क कर सकते हैं। एक दूसरे के साथ विचार साझा करना सभी को सहज बनाएगा। आर्थिक स्थिति ठीक हो सकती है। किसी जरूरतमंद मित्र की मदद करनी पड़ सकती है। व्यस्तता के अलावा परिवार के साथ कुछ समय बिताने से खुशी मिलेगी।

धनु : किसी भी कार्य को शुरू करने के लिए दिन शुभ रहेगा। सितारे और भाग्य शुभ अवसर का निर्माण कर रहे हैं। इनका भरपूर स्वागत करें। कार्य क्षमता और योग्यता पर विश्वास रखें। प्रत्येक काम को हल करने में सक्षम रहेंगे। कुछ नजदीकी लोगों के साथ मेल मुलाकात भी होगी। यापारिक दृष्‍ट‍िकोण से करीब-करीब मध्‍यम समय है। नीली वस्‍तु का दान करें।

यह खबर भी पढ़ें: जब लाखों का मालिक निकला दिव्यांग भिखारी! ...तो सच जानकर ये महसूस किया शख्स ने

मकर : आज संपत्ति की खरीद या प्रतिफल से जुड़े किसी सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है। अवसर न चूकें। दूसरों पर निर्भर रहने के बजाय अपने काम पर ज्यादा ध्यान दें। गलत बातों पर ध्यान दिए बिना अपनी व्यक्तिगत समस्याओं का समाधान करें। पेशेवर क्षेत्र में किसी प्रतियोगी के साथ विवाद जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

कुंभ : आर्थिक मामलों में अप्रत्याशित सफलता से मन प्रसन्न रहेगा। इस समय ग्रहों की स्थिति आपके व्यक्तित्व को और प्रभावशाली बना रही है। कुछ समय धार्मिक या आध्यात्मिक गतिविधियों में बिताने से आप काफी सकारात्मक महसूस करेंगे। प्रॉपर्टी से जुड़े कारोबार में अच्छा सौदा मिलने की संभावना है। पारिवारिक जीवन मधुर रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मीन : अपनी छिपी प्रतिभा और योग्यता को उजागर करने का यह सही समय है। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण आपका ध्यान कुछ खराब गतिविधियों की ओर आकर्षित हो सकता है। आपकी दैनिक दिनचर्या आपको शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रख सकती है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web