10 नवंबर 2022 का राशिफल: आज इन तीन राशियों का सूर्य के समान चमकेगा भाग्य, जानें बाकी राशियों का भविष्यफल

आज का राशिफल
 
horoscope

मेष : सरकारी विभागों में कार्यरत लोग अपने जीवन में प्रगति और सफलता पा सकेंगे, जो जातक उच्च पद की नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें अपने प्रयास जारी रखने चाहिए क्योंकि इस दौरान आपको अपने प्रयासों का अच्छा फल मिल सकता है। दाम्पत्य जीवन सुकून भर रहेगा। धन का आगमन बढ़ेगा। कुटुम्‍बीजनों में वृद्ध‍ि होगी। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

वृषभ : आकर्षण के केंद्र बने रहेंगे। आज का दिन मन में कई तरह के विचार उत्पन्न होंगे। दिन की शुरुआत अच्छे विचारों से करें। भजन-प्रवचन और अच्छी संगत से मन शुद्ध और सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेगा। स्टॉक की गुणवत्ता को परखना जरूरी रहेगा। सुकुमारता बढ़ेगी। समाज में सराहे जाएंगे। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार बहुत अच्‍छा दिखाई दे रहा है। 

मिथुन : कामकाज से जुड़े नैतिक मामलों में स्पष्ट रहें। नीति नियम पर सजग रहें। वैदेशिक मामले पक्ष में बनेंगे। पेशेवर मामलों पर फोकस बढ़ाएंगे। लेनदेन में ढिलाई न दिखाएं। सूझबूझ से आगे बढ़ेंगे। अफवाहों पर ध्यान न दें। विपक्षियों से सावधान रहें। प्रेम संतान की स्थिति मध्‍यम है। व्‍यापार सही चलता रहेगा। सूर्यदेव को जल अर्पित करते रहें।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

कर्क : आय में आशातीत बढ़ोत्‍तरी होगी। रुका हुआ धन वापस मिलेगा। आय के नवीन स्रोत बनेंगे। आज का दिन आपके लिए लाभदायक साबित होगा। नौकरी और व्यवसाय में अनुकूल परिस्थितियां होंगी। धन लाभ होने की संभावना है। दोस्तों के साथ प्रवास तथा पर्यटन पर जा सकते हैं। आर्थिक योजनाएं सफलतापूर्वक पूरी होंगी।

सिंह : आपके व्यवसाय के लिए आज का दिन बहुत अच्छा और श्रेष्ठ है। आज हर काम सफलतापूर्वक पूरा होगा। अधिकारियों की आप पर कृपादृष्टि रहेगी। पिता की ओर से लाभ के संकेत है। सरकारी कामों में लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। गृहस्थजीवन मधुरतापूर्ण रहेगा। राजनीतिक लाभ मिलेगा। पिता का साथ होगा।

कन्‍या : पब्लिक सेक्टर में नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को खुशखबरी मिल सकती है। समाजसेवी के रूप में काम करने वाले जातकों के लिए समय अच्छा है। व्‍यापार और यात्रा में लाभ होगा। पूजा-पाठ में मन लगेगा। धार्मिक बने रहेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम, संतान की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापार भी अच्‍छा है। 

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

तुला : आज के दिन की शुरुआत किसी गरीब को दान करके और भोजन करवा कर करें। मित्रों से आर्थिक सहयोग मिलेगा। भविष्य की योजनाओं के लिए कार्यबल का भी सहयोग मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार की संभावनाएं बन रही हैं। करियर के लिए आपकी तैयारी के मुताबिक बेहतर ऑप्शन मिलने के योग हैं। प्रेम-संतान अच्‍छा है। शनिदेव की अराधना करते रहें।

वृश्चिक : जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। इस समय यदि आप अपनी नौकरी में बदलाव करने की योजना बना रहे हैं तो इस अवधि में आपको कई अवसर प्राप्त होंगे, जो भविष्य में लाभकारी होंगे। व्यापार करने वालों को भी इस दौरान खूब लाभ होगा। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम-संतान और व्‍यापार अच्‍छा है। प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात संभव है।

धनु : जहां तक आपके करियर की बात है, तो परिणाम हासिल करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। धैर्य रखें और समय को अपना काम करने दें। रचनात्मक ऊर्जाएं आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएंगी और उनमें वृद्धि करेंगी। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। प्रेमी अपने साथी के प्रति अत्यधिक भावुक हो सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

मकर : विद्यार्थियों के लिए अच्‍छा समय रहेगा। प्रतियोगिता के माध्यम से उच्च अध्ययन के लिए प्रवेश पाने वाले सफल होंगे। व्यवसायी लंबे समय से चली आ रही, जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। अगर आप अविवाहित हैं, तो आपको शादी के अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं। व्‍यापार अच्‍छा चलता रहेगा।

कुंभ : आज आपको अपने परिवार में सदस्यों के प्रति आदर व सम्मान बनाए रखना होगा व आप अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं के प्राप्ति आसानी से कर पाएंगे। बिजनेस कर रहे लोग यदि किसी व्यक्ति से सलाह मशवरा करें, तो किसी अनुभवी व्यक्ति से करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक-ठाक है। प्रेम-संतान-व्‍यापार अच्‍छा है।

मीन : परिश्रम करने वालों को रोजगार में सफलताएं मिलेंगी। संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। छात्रों के लिए यह अवधि अनुकूल सिद्ध होगी। परिणाम का समय है। आप परीक्षाओं में उत्तीर्ण होंगे और अच्छे अंकों के साथ आगे बढ़ेंगे। विजय योग बने हुए हैं। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। अपनों का साथ होगा।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web