Chanakya Niti: इन तीन लोगों को भूलकर भी न आंके कमजोर, खतरे में पड़ सकती है जान

एक सफल व्यक्ति के कई दुश्मन होते हैं, कुछ ज्ञात और कुछ अज्ञात। ऐसे लोग व्यक्ति को हानि पहुंचाने के लिए हर दम मौके की तलाश में रहते हैं। 

 
Chanakya Niti: इन तीन लोगों को भूलकर भी न आंके कमजोर, खतरे में पड़ सकती है जान

डेस्क। आचार्य चाणक्य की नीतियां और विचार भले ही कठोर होते हैं लेकिन अगर आप इन्हें जीवन में उतार लें तो आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है। एक सफल व्यक्ति के कई दुश्मन होते हैं, कुछ ज्ञात और कुछ अज्ञात। ऐसे लोग व्यक्ति को हानि पहुंचाने के लिए हर दम मौके की तलाश में रहते हैं। चाणक्य ने कुछ ऐसे 3 लोगों का जिक्र किया है जिनको कभी कमजोर नहीं समझना चाहिए। इनके व्यवहार से आप इनकी ताकत का अंदाजा नहीं लगा सकते हैं। ऐसे में इन 3 लोगों से दूरी बनाकर रखें। आज हम आपको बताएंगे कि वो कौन सी तीन चीजें है जिसमें हमें कभी कम नहीं आंकना चाहिए।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

रोग : अगर मनुष्य के शरीर में कोई रोग एक बार हो जाए तो भले ही उससे आप बच निकलें लेकिन अगर आप अपने शरीर का ध्यान नहीं रखेंगे और परहेज नहीं करेंगे तो कोई बड़ी बात नहीं है कि वो रोग आपको दोबारा पकड़ ले इसलिए कभी भी बीमारी को कम नहीं आंकना चाहिए। 

शत्रु : शत्रु अगर शांत बैठा है तो उसे कमजोर न समझें, ये न सोचे कि वो हार गया है और शांत बैठा है, ध्यान रखिए शत्रु तो इस मौके की तलाश में होते हैं कि कब उन्हें मौका मिले और कब वो आपपर पलटवार कर दें। 

यह खबर भी पढ़ें: इस गांव में लोग एक-दुसरे को सीटी बजाकर बुलाते हैं, जो लोग सीटी नहीं बजा पाते...

सांप : चुप बैठा सांप कब पलटकर वार कर दें इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। सांप के व्यवहार से उसकी ताकत को समझना मुश्किल है। ऐसे में सांप को कभी परेशान न करें नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं। कहते हैं सांप घात लगाकर मनुष्य पर वार करता है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web