ग्राम विकास अधिकारी सीधी भर्ती परीक्षा 2021, पात्रता जांच एवं दस्तावेज का सत्यापन प्रारम्भ

- पंचायती राज विभाग के शासन सचिव नवीन जैन ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा
- ऑनलाइन भरे गए फार्म के साथ दो प्रतियों में लाने होंगे दस्तावेज
- आईजीपीआरएस में 23 सितम्बर तक प्रातः 10 से सायं 5 बजे तक चलेगी दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया
 
ग्राम विकास अधिकारी सीधी भर्ती परीक्षा 2021, पात्रता जांच एवं दस्तावेज का सत्यापन प्रारम्भ

जयपुर। राजस्थान अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा ग्राम विकास अधिकारी सीधी भर्ती परीक्षा 2021 में अस्थायी रूप से चयनित अभ्यर्थियों की पात्रता की प्राथमिक जांच एवं दस्तावेजों के सत्यापन का कार्य मंगलवार को जवाहरलाल नेहरू मार्ग स्थित इंदिरा गांधी पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास संस्थान में प्रारम्भ हुआ।

यह खबर भी पढ़ें: इस मंदिर में लोग भगवान को चढ़ाते हैं घड़ियां, वजह जानकर आप भी रह जाएंगें हैरान

पंचायती राज विभाग के शासन सचिव नवीन जैन ने संस्थान पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं आवश्यक निर्देश प्रदान किए। उन्होंने अभ्यर्थियों से बात कर उनकी शंकाओं का समाधान भी किया। दस्तावेज सत्यापन एवं पात्रता जांच के लिए आने वाले अभ्यर्थियों को नियमानुसार दो प्रतियों में आवेदन पत्र मय दस्तावेजों के अलग-अलग धागे से बांधकर लाने होंगे। इन दोनों प्रतियों के ऊपर स्वयं की एसएसओ आईडी के माध्यम से ऑनलाइन भरा गया फार्म भी लगाया जाना आवश्यक है।

अभ्यर्थी का ई.डब्ल्यू,एस एवं ओबीसी का प्रमाणपत्र आवेदन की अंतिम तिथि 9 अक्टूबर 2021 से पहले का होना चाहिए। शपथ पत्र के आधार पर अधिकतम तीन वर्ष पूर्व का भी मान्य होगा। श्रेणी के अनुसार फीस जमा नहीं होने की स्थिति में शेष राशि का पोस्टल ऑर्डर भी संलग्न कर लाना आवश्यक है।

यह खबर भी पढ़ें: बंदरों की वजह से यहां नहीं हो रही लड़कियों की शादी, बारात लाने से भी डरते हैं लोग

राजस्थान अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड के विशेषाधिकारी सऊद अख्तर एवं सलाहकार रघुवीर सिंह भी इस मौके पर उपस्थित थे जिन्होंने प्रमाणपत्रों, फीस राशि एवम आवेदन के सम्बन्ध में उपरोक्तानुसार एवं अन्य अपरिहार्यताओं की सुस्पष्ट जानकारी अभ्यर्थियों को प्रदान की। संस्थान में अभ्यर्थियों की पात्रता जांच एवं दस्तावेज सत्यापन के लिए माकूल व्यवस्थाएं की गई हैं। उन्हें उपस्थिति पर टोकन प्रदान कर दस्तावेज सत्यापन के लिए क्रमानुसार प्रवेश दिया जा रहा है। सहायता के लिए हैल्पडेस्क भी स्थापित की गई है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web