गरीब व जरूरत मंद लोगों के लिए वरदान साबित हो रही इंदिरा रसोई- नगरीय विकास एवं आवासन मंत्री

- मुख्यमंत्री की दूरगामी सोच से योजना कारगर साबित हुई
 
गरीब व जरूरत मंद लोगों के लिए वरदान साबित हो रही इंदिरा रसोई- नगरीय विकास एवं आवासन मंत्री

जयपुर। नगरीय विकास एवं आवासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा है कि प्रदेश में संचालित इंदिरा रसोईयां प्रदेश के आर्थिक रूप से कमजोर, जरूरतमंद लोगों के लिए वरदान साबित हो रही हैं व नाम मात्र की राशि मे उनका पेट भर कर उन्हें जीवनोपार्जन मे मदद कर रही है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

इंदिरा रसोईयों मे समाज के सभी वर्गो से व देश के अन्य भागों से रोजी रोटी की तलाश में आये लोगों, विधार्थियों, बेरोजगार युवाओं की सस्ते, शुद्ध व भरपेट भोजन की तलाश मे आये दिन आने वाली संख्या इस बात की द्योत्तक है कि इस योजना से समाज के कमजोर लोगों को बहुत संबल मिल रहा है। यह बात शुक्रवार को धारीवाल ने खासा कोठी स्थित इंदिरा रसोई का निरीक्षण करने के बाद वहां मौजूद लोगों से फीडबैक लेने के बाद कही।

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी शादी: दो महिलाओं ने एक ही लड़के से कर ली शादी, वजह जानकर आप भी रह जाओगे हैरान

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की दूरगामी सोच से गरीबों के लिए सस्ते भोजन का सपना साकार हो सका।

इस मौके पर हैरिटेज निगम महापौर मुनैश गुर्जर ने कहा कि निगम द्वारा संचालित इंदिरा रसोईयों मे प्रतिदिन 8 रुपये मे शुद्धता व साफ सफाई से तैयार भोजन समाज के कमजोर तबकों को भरपूर राहत प्रदान कर रहा है। गुर्जर ने कहा कि कोरोना महामारी के बाद बढी मंहगाई व बेरोजगारी से कमजोर लोगों की कमर टूट गई थी। ऎसे में इंदिरा रसोई प्रतिदिन कमा कर खाने वालों के लिए उम्मीद की किरण व गुजर-बसर मे मदद कर रही है।

यह खबर भी पढ़ें: बहस के बाद पत्नी ने काटा पति का प्राइवेट पार्ट, फिर क्या हुआ उसके साथ, जाने पूरी बात

इस मोके पर अतिरिक्त मुख्य सचिव, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज अभय कुमार, जिला कलेक्टर प्रकाश राज पुरोहित, आयुक्त विश्राम मीणा सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web