भाजपा का अनुसूचित जाति जिला कार्यकर्ता सम्मेलन में गरजे केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक, कहा- राजस्थान में ज्वालामुखी दहक रहा

 
BJP's Scheduled Caste District Workers' Conference
भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा का जिला कार्यकर्ता सम्मेलन चित्तौडग़ढ़ में संपन्न हुआ।

जयपुर। प्रदेश मीडिया प्रभारी हेमराज गंगवाल के अनुसार भाजपा का अनुसूचित जाति जिला कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक ने कहा कि राजस्थान में अनुसूचित जाति वर्ग की महिलाओं बच्चियों और बच्चों के साथ अत्याचार की बढ़ती घटनाएं एक तूफान का संकेत है राजस्थान में महिलाओं को जिंदा जला देने जैसी वीभत्स घटनाओं, आईपीएस दूल्हे की बिंदोली निकालने को रोककर पुलिस संरक्षण में बिंदोली निकालने की घटना, हनुमानगढ़ में बाबा साहब बी आर अंबेडकर का चित्र लगाने पर दलित व्यक्ति का शारीरिक शोषण, धौलपुर के बाड़ी में बिजली अभियंता पर होने वाला जानलेवा हमला, जालौर में छात्र के साथ मारपीट एवं हत्या जैसी घटनाएं मन को हिलाने वाले दर्दनाक स्थिति को बयान करने के लिए काफी है अपमान और प्रताडऩा झेल रहे राजस्थान की अनुसूचित जाति के लोगों ने यह संकल्प लिया है कि राजस्थान के भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के बैनर तले एकजुट होकर इस कांग्रेस सरकार के खिलाफ आवाज उठाकर 2023 में इस अत्याचारी सरकार को उखाड़ उखाड़ फैकेगे।

उन्होंने कहा कि 2023 में राज्य में बड़ा परिवर्तन आने वाला है जिसे कोई नहीं रोक सकता हर और बस एक ही आवाज है कि अब बहुत हो गया कांग्रेस द्वारा पंचायत से पार्लियामेंट तक वर्षों तक राज करने के बाद भी सिर्फ अनुसूचित जाति को ठगने एवं वोट बैंक की राजनीति के अलावा कुछ भी नहीं समझा गया । केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा के लिए घोषणा पत्र की एक-एक पंक्ति लक्ष्य बन गई है पहले की सरकारों में योजनाएं बनती थी और कागजों में सिमट कर रह जाती थी, परंतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में घोषणा पत्र में जो घोषणा लिखी गई उन सभी को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से पूरा करने का प्रयास किया गया।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

देश निर्माण में हमारी अहम भूमिका: बीजेपी प्रदेश महामंत्री
सम्मेलन को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर ने कहा कि देश के निर्माण में हमारी अहम भूमिका थी लेकिन हमारा दुर्भाग्य रहा कि कहने को सरकार तो स्वदेशी आई पर स्वदेशी मन कभी नहीं रहा परिणाम स्वरूप हमें दोयम दर्जे का माना जाने लगा, हमारी दशा देखकर बाबा साहब ने संविधान में ऐसा लिखा कि हम सम्मान से जी सके परंतु विदेशी मन होने के कारण हमें ठगा गया, राजनीतिक भागीदारी में नहीं आने दिया गया, हमारा आदमी गरीब कमजोर पिछड़ा रह गया परंतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज अनुसूचित जाति जनजाति को सही मुकाम मिला है। आज गरीब और अनुसूचित जाति वर्ग के व्यक्ति को भाजपा के मूल संगठन में प्रदेश महामंत्री प्रदेश मंत्री, जिलाध्यक्ष एवं जिलामहामंत्री , जिलामंत्री, मंडल अध्यक्ष, महामंत्री, मंत्री जैसे पदों पर सुशोभित होने का अवसर प्राप्त है।

उन्होंने कहा कि जो भी हमारा दमन करेगा लोकतंत्र रूपी तलवार से हम उस दमनकारी को हटा देंगे, आज कांग्रेस सरकार के शासन में माताओं बहनों को गाजर मूली की तरह समझा जा रहा है अशोक गहलोत कहते हैं कि अनुसूचित जाति के लोग झूठी रिपोर्ट लिखाते हैं - झूठ बोलते हैं, हमारे लोक देवता रामदेव जी की पदयात्रा पर पाबंदी लगाकर भगवान के गीत नहीं गा सकते, भजन नहीं बजा सकते, अगर यदि कोई ऐसा करता है तो उसका डीजे जप्त कर लिया जाता है, अब समय आ गया है कि ऐसी हिंदू विरोधी, महिला विरोधी, अनुसूचित जाति विरोधी, अनुसूचित जनजाति विरोधी, आतंकवाद पक्षधर, देश को तोडऩे वाली सरकार को उखाड़ फेंकेंगे ।

BJP's Scheduled Caste District Workers' Conference 1

कांग्रेस सरकार के राज में विद्यालय में सरस्वती माता की मूर्ति पर प्रश्न उठाया जाता है, थानों में ऐसा फरमान आता है कि आरती नहीं होगी, दलितों पर अत्याचार कर सरकार हम को दबाना चाहती है परंतु हिंदुस्तान की धरती पर कांग्रेस का नाम लेने वाला कोई नहीं रहेगा, इस देश को बांटने वाले को हम 2023 में आने वाले चुनाव में जोरदार तमाचा मार कर बचे हुए राज्यों से भी कांग्रेस को उखाड़ फेंकेंगे।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

अनुसूचित जाति एवं जनजाति के उत्थान के लिए नहीं हुआ कोई कार्य: मोर्चा प्रदेश महामंत्री
मोर्चे के प्रदेश महामंत्री मुकेश गर्ग ने कहा कि अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को अग्रिम पंक्ति तक लाकर उस को सम्मान देने का कार्य यदि किसी ने किया है तो केवल और केवल भारतीय जनता पार्टी ने किया है, अनुसूचित जाति एवं जनजाति के उत्थान के लिए किसी ने कुछ कार्य किया है तो वह भी भारतीय जनता पार्टी ने किया है। 

सरकार के मंत्रियो का स्टेटमेंट शर्मनाक: पूर्व कैबिनेट मंत्री
सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री चंद कृपलानी ने प्रोटेम स्पीकर के रूप में पीएम मोदी एवं केंद्रीय मंत्रिमंडल को शपथ दिलाने वाले लगातार सातवीं बार वरिष्ठ सांसद वीरेंद्र सिंह खटीक का शक्ति एवं भक्ति की ऐतिहासिक नगरी चित्तौडग़ढ़ में स्वागत करते हुए कहा कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति की बदौलत ही भारतीय जनता पार्टी आज विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है, विगत 4 वर्षों में गहलोत सरकार ने जो अत्याचार किया है एवं सरकार के मंत्री जो स्टेटमेंट दे रहे हैं शर्मनाक है, इस प्रदेश में इस बार तो दो तिहाई बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी। कृपलानी ने भारतीय जनता पार्टी जिला चित्तौडग़ढ़ के कप्तान गौतम दक को बधाई देते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में संगठन व्यापक एवं मजबूत हुआ है।

सरकार दलितों पर अत्याचार रोकने में नाकाम: भाजपा जिला अध्यक्ष
सम्मेलन को भाजपा जिला अध्यक्ष गौतम दक ने संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान कांग्रेस सरकार दलितों पर अत्याचार रोकने में नाकाम रही कांग्रेस के राज में महिलाओं पर अत्याचार बलात्कार अपराधियों जैसी घटनाएं बढ़ी है।

गरीब शोषित वंचित तबके के साथ अन्याय: विधायक
संबोधित करते हुए विधायक चंद्रभान सिंह आक्या ने कहा कि कांग्रेस ने गरीब शोषित वंचित तबके के साथ अन्याय किया है। उन्होंने वोट बैंक की राजनीति के कारण उनके उत्थान के बारे में कभी नहीं सोचा इससे उनकी स्थिति बद से बदतर हो गई। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से अनुसूचित जाति के उत्थान एवं विकास करते हुए अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य भारतीय जनता पार्टी बखूबी कर रही है। 

BJP's Scheduled Caste District Workers' Conference 4

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

देश व समाज को गुमराह करने का किया काम: सांसद 
सांसद सीपी जोशी ने कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहब को संसद में नहीं जाने दिया उनके नाम का उपयोग किया और देश व समाज को गुमराह करने का काम किया, बाबा साहब की नीतियों पर चलने का अगर किसी ने काम किया तो वह भाजपा ने किया। सरकार ,गांव ,गरीब ,पीडि़त ,शोषित , वंचित वर्ग के लिए समर्पित है और सिर्फ 7 साल में जितने बैंक में खाते खुले, शौचालय बने, उतना इस देश को अगर किसी ने दिया तो उस व्यक्ति का नाम है। नरेंद्र भाई मोदी बाबा साहब के नाम पर काम किया गया लेकिन बाबा साहब के नाम पर राजस्थान में दलितों के ऊपर अत्याचार हो रहा है। केंद्रीय मंत्री पर विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक राजस्थान की बात पहुंचाने का कार्य करेंगे।

अपराधों में हो रही है बढ़ोतरी: विधायक
विधायक अर्जुनलाल जीनगर ने संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार अनुसूचित जाति की आवाज को दबाने का कार्य कर रही है, अपराधों में बढ़ोतरी हो रही है, पुलिस संरक्षण में जमीनें छीनी जा रही है, मारपीट हो रही है, दलित वर्ग का शोषण हो रहा है, 55 साल तक कांग्रेस की सरकार रही परंतु गरीब एवं पिछड़े वर्ग को मौका नहीं दिया गया, बाबा साहब को दो बार चुनाव से हटाने का कार्य कांग्रेस ने किया है, बाबा साहब जिस सम्मान के हकदार थे वह कार्य भाजपा एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा बाबा साहब के नाम पर पंचतीर्थ बनाकर किया गया।
सभा को जिला प्रमुख सुरेश धाकड़ एवं मोर्चे के आईटी सेल प्रमुख संजय चंदेल ने भी संबोधित किया।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

ये रहे मौजूद
सम्मेलन में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विश्वनाथ टॉक जगदीश भांड, पूर्व प्रदेश मंत्री शैलेंद्र चौहान, प्रदेश मीडिया प्रभारी हेमराज गंगवाल, प्रदेश आईटी प्रमुख संजय चंदेल, कार्यालय प्रभारी मुकेश किरार, राजपाल सांवरिया,यूआईटी चेयरमैन सुरेश झंवर, पूर्व सभापति सुशील शर्मा, पूर्व प्रधान प्रवीण सिंह, भीलवाड़ा जिला अध्यक्ष पूरण डीडवानिया, उदयपुर देहात जिला अध्यक्ष मुकेश खटीक, उप जिला प्रमुख भूपेंद्र सिंह, जिला महामंत्री सोहन लाल आंजना, एससी मोर्चा जिला अध्यक्ष कमलेश अमेरिया नगर, अध्यक्ष सागर सैनी महिला मोर्चा, नगर अध्यक्ष रश्मि सक्सैना, सहित आदि उपस्थित रहे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web