राज्य सरकार ने गांवों में सड़क, शिक्षा, पेयजल और स्वास्थ्य के क्षेत्र में किया बेहतरीन कार्य- राजस्व मंत्री

जाट ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा घरों में 50 यूनिट तक बिजली निःशुल्क दी जा रही है। 

 
राज्य सरकार ने गांवों में सड़क, शिक्षा, पेयजल और स्वास्थ्य के क्षेत्र में किया बेहतरीन कार्य- राजस्व मंत्री

जयपुर। प्रदेश के राजस्व मंत्री रामलाल जाट गुरुवार को भीलवाड़ा जिले के विभिन्न क्षेत्रों के दौरे पर रहे। उन्होंने क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जनसम्पर्क किया, साथ ही लोकार्पण व शिलान्यास समारोह में भी भाग लिया। 

राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने सड़क का बाड़िया में सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने गांवों में सड़क, शिक्षा, पेयजल, स्वास्थ्य के कार्यो को आगे बढाया है। 

राज्य सरकार ने पेयजल की लाइने डाल कर चंबल का पानी गांवो तक पहुँचाया है। पेयजल के लिए चंबल प्रोजेक्ट के तहत करेड़ा व मांडल तहसील के गांवो में 1 हजार किमी लम्बी पाइप लाइन डाली गई है। कीडिमाल पंचायत के 5 गांवों के 18 मजरों के लिए 7 किमी पेयजल पाइप लाईन डालकर चंबल का पानी पहुँचाया है। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

जाट ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा घरों में 50 यूनिट तक बिजली निःशुल्क दी जा रही है। जिससे 60 प्रतिशत परिवारो का बिजली बिल शून्य हो गया है। घरेलू व कृषि बिलों में कमी आई है। उन्होंने ग्रामीणों को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि राजस्थान देश में ऎसा पहला राज्य है जहां यह योजना लागू हुई है। उन्होंने चिरंजीवी योजना से जुड़कर निःशुल्क चिकित्सा का फायदा लेने को कहा। 

उन्होने कहा की राज्य सरकार द्वारा परिवार की महिला मुखिया को स्मार्ट फोन दिया जाएगा। स्मार्ट फोन से राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं सहित अनेक सुविधाओ की जानकारी घर बैठे मिल सकेगी। 

राजस्व मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की शुरूआत की गई है। खेलकूद से लोगों में अनुशासन व भाईचारा आता है। उन्होंने लोगों से खेलकूद के लिए समय निकालने को कहा जिससे शरीर स्वस्थ्य व मजबूत रहें। जाट ने कहा कि स्वस्थ्य शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क रहता है। 

किया जनसम्पर्क तथा लोकार्पण व शिलान्यास समारोह में लिया हिस्साः-
जाट ने पंचायत समिति करेड़ा के विभिन्न गांवों में जनसंपर्क किया। राजस्व मंत्री ने सांगणी, धोरों का बाडिया, ओडों का बाडिया, पूठिया, सालिया में जनसम्पर्क किया।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

इसके पश्चात् राजस्व मंत्री जाट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा विडियों कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एनएच 9 स्वरूपगंज आरओबी कंस्ट्रक्शन, भगवानपुरा चौराहा-करेड़ा निम्बाहेड़ा जाटान में सड़क निर्माण भाग भीलवाड़ा से देवगढ़ वाया फलोदी-ओसियां-जोधपुर-जोजावार-कामली गांठ-देवगढ़-मांडल सड़क का शिलान्यास, लांबिया से देवगढ़ सड़क निर्माण (लांबिया से रूपाहेली खुर्द हरिपुरा) का शिलान्यास कार्यों का लोकार्पण/ शिलान्यास समारोह में हिस्सा लिया। 

इसके पश्चात बूटियावड़ी, भोजावतों की रेल, सड़क का बाड़िया, कल्कीपुरा, चाड़ों का बाडिया, हरिपुरा, कालाभाटा, किडीमाल, कोलियों का धोरा, बलाईयों का बाडिया, हदवा का बाडिया, छीदी बणिया, खटाणों का बाडिया में जनसम्पर्क किया।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web