राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह- 2022: डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को प्रेरणा मानें शिक्षक- शिक्षा मंत्री

इस दौरान उन्होंने शिक्षकों से संस्कारवान विद्यार्थियों की एक टीम तैयार करने की भी अपील की। 

 
राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह- 2022: डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को प्रेरणा मानें शिक्षक- शिक्षा मंत्री

जयपुर। शिक्षा मंत्री डॉ. बी़ डी. कल्ला ने कहा कि शिक्षक डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को प्रेरणा मानें। डॉ. कल्ला सोमवार को बिरला ऑडिटोरियम में आयोजित राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह - 2022 को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने अलग-अलग वर्गों में 98 शिक्षकों को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए सम्मानित किया। साथ ही, 6 शिक्षा अधिकारियों को भी जिला रैंकिंग में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने शिक्षकों से संस्कारवान विद्यार्थियों की एक टीम तैयार करने की भी अपील की।        

यह खबर भी पढ़ें: इस मंदिर में कभी नहीं की जाती है भगवान की पूजा, वजह जानकर आप भी रह जाएंगें दंग

डॉ. कल्ला ने सम्मानित शिक्षकों की परिचय के लिए एक सम्मान पुस्तिका का विमोचन भी किया। साथ ही, आर केस एम बी के ऐप को लॉन्च किया। यह ऐप कक्षा 3 से 8 तक के विद्यार्थियों के लिए अत्यंत उपयोगी साबित होगा।        

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षा राज्य मंत्री जाहिदा खान ने की। उन्होंने शिक्षकों को अपनी विशेष पहचान बनाए रखने के लिए बधाई दी और कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शिक्षा को लेकर काफी संवेदनशील है।      

यह खबर भी पढ़ें: बैलगाड़ी में सवार बरातियों संग पालकी से ससुराल पहुंचा दूल्हा, देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़  

अतिरिक्त मुख्य सचिव, शिक्षा पवन कुमार गोयल ने शिक्षकों को प्रेरणा का स्त्रोत बताया और शिक्षा में संसाधनों का विवेकपूर्ण इस्तेमाल करने का सुझाव दिया। शिक्षा में कोरोना काल के दौरान लर्निंग लॉस की भरपाई करने के लिए राजस्थान सरकार के नवाचार राजस्थान के शिक्षा में बढ़ते कदम को विभाग की एक महत्वाकांक्षी योजना बताया। उन्होंने  डॉ. राधाकृष्णन के मूल्यों को दैनिक जीवन में अपनाने का आह्वान किया।    

माध्यमिक शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल सहित वरिष्ठ अधिकारी और बड़ी संख्या में शिक्षक मौजूद रहे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web