Rajiv Gandhi Rural Olympic Games 2022: कुश्ती प्रतियोगिता में हंसराज मीना ने किया नाम 'रोशन'

 
hansraj meena
Rajiv Gandhi Rural Olympic Games 2022: देश में सरकारे भले ही खेल इंफ्रा उपलब्ध करवाने में विफल रही हो पर मुख्यमंत्री Ashok Gehlot ने  'ग्रामीण ओलंपिक खेलों' जैसी पहल द्वारा ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को उभरने का मंच प्रदान कर बहुत सराहनीय काम किया है। 

जयपुर। राजस्थान में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों (Rajiv Gandhi Rural Olympic Games 2022) के द्वितीय चरण की खेल प्रतियोगिताएं चल रही है और इसी क्रम में दौसा जिले की लालसोट तहसील के गांव समेल के हंसराज मीना ने कुश्ती प्रतियोगिता में जीत हासिल की है। हंसराज मीना ने इससे पहले श्यामपुरा बालाजी, सोप नादोती करौली में भी जीत दर्ज की हैं।

हंसराज मीना के राजस्थान की सबसे बड़ी कुश्ती प्रतियोगिता में जीत हासिल करने पर सभी ने उनकी इस उपलब्धि के लिए बधाई और आपके खेल में भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

हंसराज मीना खेल के साथ-साथ सरकारी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी थी कर रहा है, ऐसे प्रतिभावान खिलाडिय़ों को सामाजिक स्तर पर प्रोत्साहित किए जानें की जरूरत है, जिससें की खेल के प्रति उनका जज़्बा बना रहे।

hansraj meena 2

हंसराज समेल ने इस कार्य से घरवालों के साथ पूरे विधानसभा लालसोट का नाम रोशन किया। 

गौरतलब है कि 29 अगस्त से शुरू हुए ग्रामीण ओलंपिक खेलों में राजस्थान भर के खिलाडिय़ों ने दमखम दिखा रहे है ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता 12 से 15 सितंबर तक होगी। जिसमें कबड्डी, खो-खो, शूटिंग बॉल, टेनिस बॉल, क्रिकेट, हॉकी और वॉलीबॉल की प्रतियोगिता होगी। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

ग्राम पंचायत स्तर पर 29 अगस्त से एक सितंबर तक प्रतियोगिताओं का आयोजन हो चुका है। वर्ष 2021-22 की बजट घोषणा की अनुपालना में राज्य खेलों की तर्ज पर ग्राम पंचायत, ब्लॉक स्तर, जिला स्तरीय एवं राज्य स्तरीय ग्रामीण ओलपिंक खेलों का आयोजन किया जा रहा है। खेलों का आयोजन 29 अगस्त से 2 अक्टूबर तक होगा। राजीव गांधी ग्रामीण ओलपिंक 2022 के तहत 29 जुलाई से शुरू हुई प्रतियोगिता एक सितंबर तक पूरे चार चार दिन हर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर होंगी।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web