Rajasthan Mega Job Fair: उदयपुर में शुरू हुआ रोजगार का महाकुंभ, मेगा जॉब फेयर में सैंकड़ों युवाओं का सपना हुआ साकार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्य मंत्री अशोक चांदना आज करेंगे शिरकत
 
Rajasthan Mega Job Fair: उदयपुर में शुरू हुआ रोजगार का महाकुंभ, मेगा जॉब फेयर में सैंकड़ों युवाओं का सपना हुआ साकार

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर उदयपुर में आयोजित ‘राजस्थान मेगा जॉब फेयर’ सैंकड़ों युवाओं के लिए रोजगार की सौगात लेकर आया। किसी को सेल्स एंड मार्केटिंग मैनेजर, रिलेशनशिप ऑफिसर, कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी मिली तो किसी का डिजिटल मार्केटिंग, कैश ऑफिसर, रिसेप्शनिस्ट, कंस्ट्रक्शन टेक्नीशियन के पद पर अच्छी सैलेरी के साथ चयन हुआ। प्रथम दिन बुधवार को लगभग 6700 अभ्यर्थी इंटरव्यू देने पहुंचे जिनमें से 2800 अभ्यर्थियों का प्राथमिक तौर पर चयन हुआ। गुरुवार को अंतिम दिन भी इंटरव्यू एवं चयन का दौर चलेगा तथा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शिरकत कर ऑफर लेटर वितरित करेंगे। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

राजीव, कृतिका एवं सोनाली सहित कई युवाओं को मिली नौकरी: 
गीतांजलि मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल द्वारा उदयपुर निवासी राजीव सारस्वत को वार्षिक 4 लाख 80 हजार रुपए का पैकेज दिया गया तो उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का इस अवसर के लिए आभार व्यक्त किया। मेगा जॉब फेयर में पहुंची उदयपुर निवासी कृतिका जैन ने बताया कि उनका डिजायर एजूटेक एंड मेनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में 2 लाख 50 हजार रुपए सालाना पैकेज पर चयन हुआ है। कृतिका ने कहा कि मेगा जॉब फेयर के लिए बहुत ही अच्छे इंतजाम किए गए जिसके लिए वे राज्य सरकार की आभारी हैं। ऐसे ही मुकेश सोनी का रिलायंस जिओ में सालाना 5 लाख के पैकेज पर चयन हुआ। सोनाली श्रीमाली को डिजायर एजूटेक एंड मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में 3 लाख के पैकेज पर डिजिटल मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव की पोस्ट पर ऑफर लेटर प्राप्त हुआ। इसी प्रकार सलूम्बर के करावली के राजेश एवं चित्तौड़गढ़ के रोनक बघेरवाल को 12-12 हजार रुपए मासिक सैलरी में शिफ्ट वाली सुपरवाइजर की नौकरी मिल गई। इन्हें छह महीने प्रशिक्षु के तौर पर रखने के बाद अनुभव के हिसाब से सैलरी बढ़ाई जाएगी। 

यह खबर भी पढ़ें: Life Hack : खाने से एक्स्ट्रा चिकनाई निकालने का ये धांसू जुगाड़ देख हैरान हो जाओगे आप भी! , देखे Video

नौकरी पाने के लिए भरतपुर, दौसा से भी पहुंचे युवा:
मेगा जॉब फेयर में नौकरी की उम्मीद लिए प्रदेशभर से युवा पहुंचे। राज्य के पूर्वी छोर भरतपुर से लोकेश कुमार, दौसा से कमलेश बैरवा एवं जयपुर से संदीप कुमार जॉब फेयर में पहुंचे। लोकेश कुमार ने बताया कि जयपुर और बीकानेर में हुए जॉब फेयर में कई युवाओं की नौकरी लगने की जानकारी मिली तो वह भी जॉब की तलाश में उदयपुर पहुंचा। यहां आकर उसकी उम्मीद भी पूरी हुई और उसे गुड़गांव बेस्ड मू-फार्म प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में नौकरी मिल गई। उसे उसके घर के नजदीक भरतपुर में ही 20 हजार रुपये महीना तनख्वाह, पेट्रोल और इंसेंटिव के साथ जॉब ऑफर की गई है। दौसा से पहुंचे कमलेश बैरवा का भी प्रतिमाह 15 हजार की सैलरी पर चयन हुआ। ऐसे ही यहाँ आए अनेक युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त हुए। जयपुर के रहने वाले संदीप कपूर की भी उदयपुर जॉब फेयर ने उम्मीद पूरी की। उन्हें गीतांजलि मेडिकल कॉलेज ने तीन लाख रुपए सालाना पैकेज के साथ एचआर सीनियर एग्जीक्यूटिव की नौकरी ऑफर की।

यह खबर भी पढ़ें: Dussehra special: इन 6 जगहों पर राम नहीं, रावण की होती है पूजा, दशहरे पर नहीं जलते पुतले

प्रशासन द्वारा किए गए पुख्ता इंतजाम : 
शिविर को लेकर कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग तथा जिला प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए। सुबह 9 बजे से ही यहाँ अभ्यर्थियों के पहुँचने का सिलसिला शुरू हो गया। प्रत्येक कंपनी की अलग-अलग स्टॉल लगाई गई और इंतजार करने वाले युवाओं के लिए होल्डिंग एरिया बनाए गए। इसके अलावा अभ्यर्थियों के भोजन हेतु भी पुख्ता इंतजाम रहे। इस बीच कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग के शासन सचिव पी सी किशन, आयुक्त रेणु जयपाल एवं उदयपुर जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा निरंतर शिविर का अवलोकन करते रहे एवं व्यवस्थाओं को देखते रहे। यहां आने वाले अभ्यर्थियों ने भी पार्किंग, भोजन, इंटरव्यू, यातायात सहित अन्य प्रकार की समस्त व्यवस्थाओं को सराहा एवं प्रशासन का आभार व्यक्त किया। मौके पर संयुक्त श्रम आयुक्त संकेत मोदी एवं शिविर प्रभारी रोजगार अधिकारी मुकेश गुर्जर सहित बड़ी संख्या में विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे।  

यह खबर भी पढ़ें: Wonderful: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज करेंगे शिरकत: 
गुरुवार को मेगा जॉब फेयर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं राज्य मंत्री अशोक चांदना शिरकत करेंगे। वे यहाँ सुबह 11 बजे पहुँच कर युवाओं से रूबरू होंगे एवं रोजगार प्राप्त करने वाले युवाओं को ऑफर लेटर सुपुर्द करेंगे। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web