Mega Job Fair: दो दिवसीय मेगा जॉब फेयर सम्पन्न, 56476 प्रतिभागियों ने कराया पंजीकरण, 3 हजार युवाओं को मिले ऑफर लेटर

- 10 हजार की शार्ट लिस्टिंग की प्रक्रिया जारी
 
Mega Job Fair: दो दिवसीय मेगा जॉब फेयर सम्पन्न, 56476 प्रतिभागियों ने कराया पंजीकरण, 3 हजार युवाओं को मिले ऑफर लेटर

जयपुर। युवाओं को निजी क्षेत्र की नामी कम्पनियों में रोजगार देने के उद्देश्य से आयोजित हुए दो दिवसीय मेगा जॉब फेयर का मंगलवार को बिडला ऑडोटोरियम में समापन हो गया। मेले मे लगभग 3000 युवाओं को ऑफर लेटर दिए गए, जबकि 10 हजार प्रतिभागियों की शार्ट लिस्टिंग की प्रक्रिया जारी है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

मेले में विभिन्न अंचलों से 56476 प्रतिभागियों ने पंजीकरण कराया था। उत्साह से भरें इन युवाओं में रोजगार मेले में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इनमें से 15 नवम्बर को सांय 5 बजे तक 30 हजार से अधिक युवाओं को मेले में 70 से अधिक पंजीकृत नियोक्ताओं के साथ साक्षात्कार का अवसर मिला।

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

फेयर के पहले दिन राज्य सरकार द्वारा 6 बड़ी कम्पनियों के साथ एम.ओ.यू. साईन किये गये, जिससे लगभग 30 से 35 हजार युवाओं को रोजगार देने का मार्ग प्रशस्त हुआ। पहले ही दिन लगभग 16500 युवाओं का साक्षात्कार लेकर व 5000 से अधिक प्रतिभागियों को शॉर्टलिस्ट कर लगभग 825 युवाओं को मौके पर ही प्लेसमेंट दिया गया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को 50 से अधिक युवाओं को मौके पर ही ऑफर लेटर दिए।

उल्लेखनीय है कि रोजगार सृजन के क्षेत्र में राजस्थान लगातार प्रगति कर रहा है। इसी क्रम में राज्य सरकार द्वारा मेगा जॉब फेयर का आयोजन कर मेरिट के आधार पर नौकरी का चयन कर, युवाओं को मौके पर ही ऑफर लेटर दिए गए। प्रतिभागियों की सुविधा के लिए फेयर में नॉलेज पार्टनर म्ल् से सहयोग से सम्पूर्ण काया डिजिटल व पेपर लेस तरीके से किया गया।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

मेले में युवाओं को मिले लाखों के पैकेज-
जोधपुर की शिखा दाधीच को फेयर में 7.2 लाख का पैकेज मिला। उन्होंने खुशी जाहिर की एक ही दिन में इंटरव्यू एवं चयन प्रक्रिया से उन्हें जॉब मिल गया। उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस तरह के जॉब फेयर का आयोजन वृहद स्तर पर किया जाए, ताकि युवाओं को रोजगार के सुगम अवसर उपलब्ध हो। जयपुर निवासी कंचन शर्मा को सी वाई फ्यूचर कंपनी में नौकरी मिली है। उन्होंने बताया कि ऐसे आयोजन से युवाओं से आगे बढ़ने का मौका मिलता है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web