सांसद भागीरथ चौधरी ने किया चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन, केंद्रीय संचार ब्यूरो की ओर से हो रहा है ये तीन दिवसीय आयोजन

एक होकर हम देश को नई बुलंदियों पर ले जा सकते हैं: सांसद भागीरथ चौधरी
 
photo gallery

किशनगढ़। सूचना व प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो, क्षेत्रीय कार्यालय, अजमेर, द्वारा किशनगढ़ में आजादी का अमृत महोत्सव व आठ साल बेमिसाल चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी का उद्घाटन अजमेर के सांसद भागीरथ चौधरी द्वारा किया गया। चौधरी ने कहा कि हम विभक्त थे तो सदियों तक गुलामी सहनी पड़ी। यदि हम अपनी मतभेदों को भूलकर एक हो जाएं और अपनी एक ही जाति हिंदुस्तानी होना माने तो न सिर्फ हमारा देश विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ेगा बल्कि हमें एक बार फिर से सोने की चिड़िया होने से कोई नहीं रोक सकेगा। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

चौधरी ने आगे कहा कि पिछले आठ सालों में विकास की एक नयी धारा देश में बह रही है। देश का नेतृत्व सक्षम और समर्पित हाथों में होने के कारण असंभव लगने वाले लक्ष्यों को भी प्राप्त करना संभव हो रहा है। सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के ध्येय को सामने रखकर काम करने के कारण दुनिया भर में एक नये और सशक्त भारत की छवि तैयार हुई है। आज पूरी दुनिया में भारत की बात का दबदबा माना जाता है। 

photo gallery

कार्यक्रम के प्रारंभ में क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी पराग मांदले ने इस चित्र प्रदर्शनी के आयोजन का उद्देश्य स्पष्ट करते हुए कहा कि अगले तीन दिनों में चित्र प्रदर्शनी के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम, विभिन्न योजनाओं पर व्याख्यान तथा अनेक प्रतियोगिताओं के माध्यम से आजादी का अमृत महोत्सव की जानकारी के साथ-साथ केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी यहाँ आने वालों को दी जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

कार्यक्रम में हिंदी दिवस का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर किशनगढ़ के 20 से ज्यादा स्कूलों में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। उसके विजेताओं को अतिथियों के हाथों पुरस्कार वितरित किए गए। इसके अलावा आर.के.पाटनी महिला महाविद्यालय की छात्राओं के लिए कविता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया था। साथ ही साथ प्रश्नोत्तर प्रतियोगिता, छात्राओं के लिए रस्सी कूद प्रतियोगिता आदि का आयोजन भी किया गया।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

इस अवसर पर बड़ी संख्या में एन.सी.सी., स्काऊट व गाइड तथा राष्ट्रीय सेवा योजना के विद्यार्थियों के अलावा बड़ी संख्या में शिक्षक, महिलाएं आदि उपस्थित थे। प्रदर्शनी स्थल पर डाक विभाग, महिला व बाल विकास विभाग, कृषि विभाग की ओर से विभिन्न योजनाओं की जानकारी देने वाले स्टॉल लगाए गए हैं। इसके अलावा चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना टीकाकरण की व्यवस्था भी की गई है।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

इस अवसर पर मंच पर किशनगढ़ के सभापति दिनेश सिंह राठोड़, एसडीएम परसा राम जी, महिला व बाल विकास विभाग की अतिरिक्त निदेशक श्रीमती आभा बेनीवाल, बाल विकास प्रकल्प अधिकारी आशा माथुर, सहायक मुख्य ब्लाक शिक्षा अधिकारी वंदना वर्मा, सामाजिक कार्यकर्ता महेंद्र पाटनी भी उपस्थित थे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web