इन्वेस्ट राजस्थान समिट औद्योगिक विकास व रोजगार सृजन में कीर्तिमान कायम करेगा- उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री

इंवेस्ट राजस्थान समिट में अब तक 11 लाख करोड़ रुपए के एमओयू और एलओआई साइन किए जा चुके हैं।

 
इन्वेस्ट राजस्थान समिट औद्योगिक विकास व रोजगार सृजन में कीर्तिमान कायम करेगा- उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री

जयपुर। उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि आगामी 7 और 8 अक्टूबर को होने वाले इंवेस्ट राजस्थान समिट में अब तक 11 लाख करोड़ रुपए के एमओयू और एलओआई साइन किए जा चुके हैं। यह समिट प्रदेश के औद्योगिक विकास व रोजगार सृजन में ऐतिहासिक कीर्तिमान स्थापित करेगा।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

रावत शुक्रवार को उद्योग भवन में विभागीय अधिकारियों के साथ समिट की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक कर रही थीं। इस अवसर पर भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के अधिकारियों की तरफ से समिट में होने वाली सभी तैयारियों को सिलसिलेवार पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के जरिए दर्शाया गया।

अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता ने कहा कि अन्य विभागों के समन्वय से समिट से जुड़ी तैयारियां संपादित की जा रही हैं। कमिटेड एंड डिलीवर्ड की सोच के साथ प्रारंभ होने वाला यह समिट राज्य के विकास में अहम भूमिका निभाएगा।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

सीआईआई के प्रेजेंटेशन में समिट में आने वाले अतिथियों के आगमन से लेकर आयोजन की समाप्ति तक तमाम तरह की जानकारियों से रूबरू करवाया। उद्योग मंत्री ने प्रेजेंटेशन देखने के बाद कुछ सुझाव और दिशा निर्देश भी दिए।

बैठक में बीआईपी आयुक्त ओम कसेरा, अतिरिक्त आयुक्त मनीषा अरोड़ा, सीआईआई के स्टेट हेड नितिन गुप्ता सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web