India Stone Mart 2022: जयपुर के JECC में आयोजित हुआ ‘इंडिया स्टोनमार्ट 2022’, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया उद्घाटन

- देश-विदेश से 350 प्रदर्शक ने लिया हिस्सा
- गुजरात, ओडिशा राज्य लगाएंगे स्टेट पैवेलियन
- तुर्की, ईरान और पुर्तगाल के कंट्री पैवेलियन भी लगेंगे
 
India Stone Mart 2022: जयपुर के JECC में आयोजित हुआ ‘इंडिया स्टोनमार्ट 2022’, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया उद्घाटन

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज इंडिया स्टोन मार्ट 2022 (आईएसएम) के 11वां संस्करण का उद्घाटन किया। इस अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी का आयोजन 10 से 13 नवंबर तक जयपुर के सीतापुरा औद्योगिक क्षेत्र में जयपुर एग्जीबिशन और कन्वेंशन सेंटर (जेईसीसी) में किया जा रहा है। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

रीको के प्रबंध निदेशक शिवप्रसाद नकाते ने बताया कि इंडिया स्टोनमार्ट 2022, स्टोन इंडस्ट्री की सबसे बड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी होगी, जिसमें प्राकृतिक पत्थरों, सहायक उत्पादों और सेवाओं को व्यापक रूप से प्रदर्शित किया जाएगा। यह आयोजन स्टोन इंडस्ट्री के विभिन्न हितधारकों जैसे घरेलू और विदेशी उत्पादकों, निर्यातकों, आयातकों, उपभोक्ताओं को एक साथ लाएगा। साथ ही, खरीदारों, विशेषज्ञों, प्रौद्योगिकी प्रदाताओं, आर्किटेक्ट्स, बिल्डरों, डेवलपर्स, कॉरपोरेट्स आदि को एक छत के नीचे लाएगा। उन्होंने बताया कि स्टोनमार्ट दुनिया भर के उपभोक्ताओं के बीच अपने उत्पादों, सेवाओं और ब्रांड छवि को बढ़ावा देने के लिए प्रदर्शकों को एक बेहतरनी मंच प्रदान करेगा और साथ ही उनके व्यापार के दायरे और संभावनाओं को बढ़ाने के लिए व्यावसायिक संबंध और नेटवर्किंग स्थापित करने का अवसर देगा।

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

नकाते ने बताया कि इसमें 19 राज्यों, केन्द्र शासित प्रदेश व विदेशों से लगभग 345 प्रदर्शक भाग लेंगे। गुजरात और ओडिशा के भी स्टेट पवेलियन होंगे। अंतरराष्ट्रीय पवेलियन में तुर्की, ईरान और पुर्तगाल द्वारा प्रदर्शन किया जाएगा। इटली और चीन से भी आयोजन में भागीदारी की पुष्टि की गई है। कुल 35 विदेशी प्रदर्शक इसमें शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि पिछले संस्करणों की तरह एक ही छत के नीचे प्राकृतिक पत्थरों, क्वार्ट्ज पत्थर के स्लैब, खनन और प्रोसेसिंग मशीनरी, हेवी अर्थ मूविंग मशीनरी, उपकरण, उपभोग्य वस्तुओं का व्यापक प्रदर्शन भी होगा।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

उन्होंने बताया कि स्टोन मार्ट में व्यापार प्रतिनिधिमंडल और विभिन्न देशों और भारत के अन्य हिस्सों से बड़ी संख्या में ट्रेड विजिटर्स, बायर्स आएंगे। अब तक 47 देशों के 500 से अधिक अंतरराष्ट्रीय आगंतुक पहले ही मार्ट में हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। कार्यक्रम में जयपुर आर्किटेक्चरल फेस्टिवल, बायर-सैलर मीट और शिल्पग्राम भी आयोजित होंगे। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web