RUHS और दंत विज्ञान महाविद्यालय में बढ़ेगी सुविधाएं, मुख्यमंत्री ने 91 करोड़ रुपए के कार्यों को दी स्वीकृति 

आरयूएचएस में 19.55 करोड़ रुपए से मरम्मत के कार्य कराए जाएंगे तथा 17 करोड़ रुपए की लागत से विभिन्न चिकित्सकीय उपकरण खरीदे जाएंगे।

 
RUHS और दंत विज्ञान महाविद्यालय में बढ़ेगी सुविधाएं, मुख्यमंत्री ने 91 करोड़ रुपए के कार्यों को दी स्वीकृति 

जयपुर। राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय (आरयूएचएस) एवं दंत विज्ञान महाविद्यालय, जयपुर में शीघ्र ही सुविधाओं का विस्तार होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विभिन्न निर्माण एवं चिकित्सकीय संसाधनों के लिए 91.49 करोड़ रुपए के कार्य कराने की स्वीकृति प्रदान की है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

गहलोत की स्वीकृति से जयपुर के दंत विज्ञान महाविद्यालय में 15.55 करोड़ रुपए लागत से 180 छात्राओं के लिए छात्रावास भवन निर्माण तथा 13.39 करोड़ रुपए की लागत से 70 रेजीडेंट के लिए छात्रावास (स्टूडियो अपार्टमेंट) का निर्माण किया जाएगा। महाविद्यालय में 17.46 करोड़ रुपए से अस्पताल भवन पर तथा 8.54 करोड़ रुपए लागत से शैक्षणिक भवन पर क्लिनिकल एरिया भी विकसित किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें: Interesting : 78 साल के शख्स ने की 18 साल की लड़की से शादी, 2 साल से चल रहा था अफेयर!

साथ ही, आरयूएचएस में 19.55 करोड़ रुपए से मरम्मत के कार्य कराए जाएंगे तथा 17 करोड़ रुपए की लागत से विभिन्न चिकित्सकीय उपकरण खरीदे जाएंगे। उक्त कार्यों एवं आवश्यक उपकरणों की खरीद के लिए विश्वविद्यालय के स्वयं के स्तर पर जमा राशि का उपयोग किया जाएगा। आवश्यक होने पर अतिरिक्त बजट प्रावधान भी किए जाएंगे। इनसे आरयूएचएस और दंत महाविद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों और मरीजों के लिए सुविधाओं का विस्तार होगा।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web