जेलों में होगा सुविधाओं का विस्तार, विभिन्न कार्यों के लिए 35.81 करोड़ रूपए की स्वीकृति

- प्रदेश की जेलों में अतिरिक्त बैरक, भोजनशाला, मुलाकात कक्षों व वॉच टॉवर का होगा निर्माण

 
जेलों में होगा सुविधाओं का विस्तार, विभिन्न कार्यों के लिए 35.81 करोड़ रूपए की स्वीकृति

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश की विभिन्न जेलों में आवश्यक सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण, नवीन निर्माण कार्यों एवं उपकरण खरीद के लिए 35.81 करोड़ रूपए की स्वीकृति प्रदान की है। गहलोत की इस स्वीकृति से प्रदेश के 7 जिला कारागृहों में 20.78 करोड़ रूपए की लागत से अतिरिक्त बैरक का निर्माण होगा।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

विभिन्न केन्द्रीय व जिला कारागृहों में सुरक्षा के लिए 3.68 करोड़ रूपए की लागत से वॉच टॉवर बनेंगे। केन्द्रीय कारागृहों कोटा, चूरू व झुन्झुनू में अतिरिक्त कमरों के निर्माण के लिए 2.46 करोड़ रूपए तथा अजमेर, टोंक, धौलपुर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा व हनुमानगढ़ में मुलाकात कक्षों के आधुनिकीकरण के लिए 92.36 लाख रूपए का भी प्रावधान किया गया है। जिला कारागार धौलपुर में 65.15 लाख रूपए की लागत से भोजनशाला का निर्माण होगा। साथ ही विभिन्न जिलों में 7.30 करोड़ रूपए से सुरक्षा एवं चिकित्सा उपकरण भी खरीदे जाएंगे।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने वर्ष 2022-23 के बजट में कारागृहों में सुविधाओं के विस्तार के लिए घोषणा की थी। गहलोत ने 35.81 करोड़ रूपये के अलावा इस वित्तीय वर्ष में 20.80 करोड़ रूपये के अतिरिक्त बजट प्रावधान के लिए भी सहमति दी है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web