’Club House-21’ की सदस्यता के लिए काउंटडाउन शुरू, ऑनलाइन आवेदन 26 जनवरी से, क्लब में ये रहेंगी सुविधाएं

- आयुक्त ने ली समिति सदस्यों के साथ अहम बैठक, दिए जरूरी दिशा-निर्देश
 
’Club House-21’ की सदस्यता के लिए काउंटडाउन शुरू, ऑनलाइन आवेदन 26 जनवरी से, क्लब में ये रहेंगी सुविधाएं

जयपुर। आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने शुक्रवार को ’क्लब हाउस-21’ के संबंध में समिति सदस्यों के साथ बैठक लेकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, ब्रोशर, फी स्ट्रक्चर सहित अन्य विषयों पर चर्चा कर जरूरी दिशा निर्देश दिए।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

आयुक्त ने बताया कि राजस्थान आवासन मंडल के द्वारा बनाए अन्य प्रोजेक्टों की तरह ’क्लब हाउस’ भी जयपुर का नया हॉट डेस्टिनेशन बनकर उभरेगा। उन्होंने बताया कि प्रताप नगर जयपुर के सेक्टर 24 में राज आंगन योजना में बनने वाले ’क्लब हाउस’ की सदस्यता के लिए 26 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाएगी। सदस्यता पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर दी जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी शादी: दो महिलाओं ने एक ही लड़के से कर ली शादी, वजह जानकर आप भी रह जाओगे हैरान

अरोड़ा ने बैठक के दौरान क्लब हाउस में बनने वाले बैंक्विट हॉल, लाइब्रेरी, मिनी थियेटर, स्पोर्ट्स एरेना, जिम, स्विमिंग पूल, बार, कार्ड रूम्स सहित सदस्यों को दी जाने वाली सभी सुविधाओं का पावर पॉइंट प्रजेंटेशन के जरिए प्रस्तुतिकरण देखा और आवश्यक सुझाव भी दिए। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी से क्लब की सदस्यता प्रक्रिया प्रारंभ करवाकर क्लब को ज्यादा से ज्यादा सुविधा संपन्न बनाना मंडल की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

पवन अरोड़ा ने बताया कि ऑनलाइन आवेदनों के चयन के लिए 7 सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी का भी गठन कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि क्लब में लगभग 1500 सदस्य बनाए जा सकेंगे। एनआरआई, पीआईओ, ओसीआई मेंबर्स के लिए सदस्यता शुल्क 3 लाख रुपए, कॉरपोरेट्स मेंबर के लिए 5 लाख, केंद्र व राज्य सरकार के अधिकारियों को क्लब की सदस्यता शुल्क में 20 फीसदी एवं जयपुर स्थित आवासन मंडल की योजनाओं के आवंटियों को 10 फीसदी की रियायत दी जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें: Interesting : 78 साल के शख्स ने की 18 साल की लड़की से शादी, 2 साल से चल रहा था अफेयर!

क्लब में ये रहेंगी सुविधाएं
अन्तरराष्ट्रीय मापदंडों के आधार पर विकसित होने वाले क्लब हाउस में 25 कमरे बनाए जाएंगे, जहां स्पॉर्टस सुविधाओं के साथ, बार, ऑल वेदर स्विमिंग पूल और अन्य सुविधाएं विकसित की जाएंगी। निजी सहभागिता के आधार पर क्लब 21 को हल्दीघाटी रोड़ के कैरेज-वे को जोड़ते हुए सम्पर्क सड़क बनाई जाएगी तथा शेष भूमि पर आईलैण्ड विकसित कर सम्पूर्ण क्षेत्र का सौन्दर्यीकरण किया जाएगा। क्लब 21 का अलग से प्रवेश व निकास द्वार बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि निजी सहभागिता के आधार पर ही यहां साजसज्जा, फर्नीचर्स सहित जरूरी सुविधाएं विकसित कर क्लब-21 को विकसित किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें: 61 साल है उम्र, 88वीं बार शादी करने जा रहा ये शख्स, 'प्लेबॉय किंग' के नाम से मशहूर

बैठक में मुख्य अभियंता के.सी. मीणा, मुख्य अभियंता मुख्यालय मनोज जैन, वित्तीय सलाहकार संजय शर्मा, अतिरिक्त मुख्य नगर नियोजक अनिल माथुर, राज आंगन समिति के संस्थापक अध्यक्ष शेखर गर्ग, वर्तमान अध्यक्ष शशि भार्गव, सचिव संजय हरप्रीत, आलोक मेहता सहित अन्य समिति सदस्यगण उपस्थित रहे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web