भगवान देवनारायण जोधपुरिया धाम में तीन दिवसीय लक्खी मेले का समापन

- कांसे की थाली में कमल पुष्प के दर्शन करवाएं

 
भगवान देवनारायण जोधपुरिया धाम में तीन दिवसीय लक्खी मेले का समापन

जयपुर। टोंक जिले की निवाई तहसील में स्थित जोधपुरिया देव धाम में 2 वर्षों बाद कोरोना के बाद लगे लक्खी मेले में राजस्थान सहित देश के कोने कोने से देव भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा वहीं चारों तरफ देव भक्तों की टोलियां की टोलियां एवं यात्रियों को देखकर जैसे एक मनोरम दृश्य एवं मन को मोहने जैसा दृश्य दिखाई पड़ने लगा मेले में राजस्थान सहित देश के कई राज्यों से गुर्जर समाज के बड़े बड़े राजनेता एवं समाजसेवी एवं भामाशाहो ने शिरकत की मेले में मुख्य अतिथि के तौर पर राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर जी दिल्ली ने शिरकत की वही मुख्य अतिथि ने कहा कि ऐसे आयोजनों से भारतीय संस्कृति के जीवंत रहने एवं भारतीय संस्कृति में आपसी भाईचारे का प्रतीक बताते हुए आपस में ऐसे आयोजनों से आपस मे भाईचारे की भावना बढ़ने की बात कही।

a

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

वहीं युवा नेता लोकेश मुंडीया ने बतया की राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर जी ने ट्रस्ट कमेटी को 11 लाख रुपये का नगद आर्थिक सहयोग भी प्रदान किया, वहीं मेले की अध्यक्षता जयपुर ग्रेटर की महापौर डॉ सौम्या गुर्जर ने की। वही रातभर कही सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। मेले में पहुंचे गुर्जर समाज के लोगों ने समाज की दशा और दिशा सुधारने के लिए शिक्षा पर जोर देने को लेकर अपने विचार रखे, इस दौरान गुर्जर समाज की प्रतिभाओं छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया, साथ ही 11000 का नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

b

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

रात 12 बजे मंदिर भोपा द्वारा भजन नृत्य के साथ काशी की थाली में भगवान श्री देवनारायण का कमल का पुष्प बनाकर देव दर्शन कराए गए। मेले में बड़ी संख्या में गुर्जर समाज के लोग शामिल हुए, देश प्रदेश से पदयात्राएं भी मेले में पहुंची, इस दौरान विभिन्न पार्टियों से जुड़े गुर्जर समाज के नेता मेले में पहुंचे वही मुकेश गुर्जर एवं सुरेश डोई ने मंच संचालन किया वही सीताराम नागर हरभावता, ब्लाक प्रमुख उत्तर प्रदेश बुलंदशहर लखावटी ईश्वर पहलवान घघोला बेगु से भाजपा नेता कर्मवीर जी कराना जी प्रदीप दायमा गुरुग्राम, मदन लोहिया लोकेश पीपलखेडा सहित कही गणमान्य लोग रहे उपस्थित।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web