चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना: योजना से जुड़े अस्पतालों को स्पेशलिटी सुविधा व डॉक्टरों के नाम डिसप्ले बोर्ड पर प्रदर्शित करना अनिवार्य 

- जानकारी प्रदर्शित नहीं करने वाले अस्पतालों पर होगी कार्यवाही
 
चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना: योजना से जुड़े अस्पतालों को स्पेशलिटी सुविधा व डॉक्टरों के नाम डिसप्ले बोर्ड पर प्रदर्शित करना अनिवार्य 

जयपुर। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से जुड़े सभी अस्पतालों को लाभार्थियों के लिए यह जानकारी प्रदर्शित करनी होगी कि उनके अस्पताल में चिरंजीवी योजना के तहत कौन कौन सी स्पेशलिटी उपलब्ध है और कौन कौन से डॉक्टर उससे संबद्ध है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

योजना से जुड़े सभी सरकारी और निजी अस्पतालों को यह जानकारी देने वाले डिस्प्ले बोर्ड अस्पताल में विभिन्न स्थानों पर लगाने होंगे। राजस्थान स्टेट हेल्थ एश्योरेंस एजेंसी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी शुचि त्यागी ने इस संबंध में निर्देश जारी किए है।

यह खबर भी पढ़ें: Interesting : पाकिस्तानी महिला को पसंद आया ड्राइवर के गियर बदलने का अंदाज, दे बैठी दिल

गौरतलब है कि योजना से  संबद्ध अस्पताल के प्रवेश द्वार, लिफ्ट और सीढियों के सामने सहित अस्पताल के सभी प्रमुख स्थानों पर इस तरह की जानकारी देने वाले डिस्प्ले बोर्ड लगवाने अनिवार्य है, लेकिन हाल ही में कुछ अस्पतालों के निरीक्षण के दौरान यह पाया गया कि निर्धारित फॉर्मेट में जानकारी प्रदर्शित करने वाले डिसप्ले बोर्ड या तो नहीं लगे है या उनमें पूरी जानकारी नहीं है।

स्टेट हेल्थ एश्योरेंस एजेंसी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी शुचि त्यागी ने बुधवार को वीसी के माध्यम से सभी ज़िलों में पदस्थापित डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम कॉर्डिनेटर को  दो दिनों में ये सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि योजना से जुड़े सभी अधिकारियों के लिए यह रेगुलर मॉनिटरिंग का पार्ट होना चाहिए। उन्होंने कहा कि योजना से जुड़े लाभार्थियों को किसी भी तरह की परेशानी योजना का लाभ लेने में नहीं आनी चाहिए। योजना से जुड़े सभी अधिकारी और कार्मिक स्वयं को लाभार्थी मानकर योजना का क्रियान्वयन सुनिश्चित कराएं।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के बाद कार में बैठते ही अनकंट्रोल हुई दुल्हन, शुरू हो गई दूल्हे के साथ, किया ऐसा काम...Video

उन्होंने निर्देश दिए कि चिरंजीवी मित्र का नाम और मोबाइल नंबर भी सही ढंग से प्रदर्शित होने चाहिए।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि जिन अस्पतालों में स्पेशलिटी, पैकेजेज और डॉक्टर्स की जानकारी वाले डिस्प्ले बोर्ड नहीं मिलेंगे, उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web