मुख्यमंत्री ने किया प्रस्ताव का अनुमोदन, करौली की कटकड़, अलवर की शाहबाद और भिण्डुसी तथा भरतपुर की गुलपाड़ा पीएचसी को सीएचसी में किया क्रमोन्नत

नगर पंचायत समिति के गुलपाड़ा ग्राम की पीएचसी को सीएचसी में क्रमोन्नत किए जाने पर यहां ट्रोमा सेंटर भी खोला जाएगा। 

 
मुख्यमंत्री ने किया प्रस्ताव का अनुमोदन, करौली की कटकड़, अलवर की शाहबाद और भिण्डुसी तथा भरतपुर की गुलपाड़ा पीएचसी को सीएचसी में किया क्रमोन्नत

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने करौली जिले की श्रीमहावीर जी पंचायत समिति के कटकड़, अलवर जिले की तिजारा पंचायत समिति के शाहबाद एवं भिण्डुसी और भरतपुर जिले की नगर पंचायत समिति के गुलपाड़ा ग्राम के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों (पीएचसी) को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों (सीएचसी) में क्रमोन्नत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

यह खबर भी पढ़ें: इस मंदिर में लोग भगवान को चढ़ाते हैं घड़ियां, वजह जानकर आप भी रह जाएंगें हैरान

गुलपाड़ा सीएचसी में ट्रोमा सेंटर भी खुलेगा
नगर पंचायत समिति के गुलपाड़ा ग्राम की पीएचसी को सीएचसी में क्रमोन्नत किए जाने पर यहां ट्रोमा सेंटर भी खोला जाएगा। इस सेंटर के संचालित होने से सड़क दुर्घटनाओं में घायलों और अन्य मरीजों को तुरंत उपचार उपलब्ध हो सकेगा।

यह खबर भी पढ़ें: अजब-गजब : अब इंसान को खाने के साथ ही खानी होंगी अपनी प्लेट, कप और चम्मच

उल्लेखनीय है कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों तथा आमजनों की मांग के चलते गहलोत ने नियमों में शिथिलन देते हुए यह निर्णय लिया है। गहलोत के इस निर्णय से लोगों को स्थानीय स्तर पर ही बेहतर इलाज तथा अन्य स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकेंगी।   

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web