रूसी सुरक्षा बलों का वैगनर चीफ के आलीशान महल पर छापा, बंदूकें, गोला-बारूद और सोना सहित कई कीमती सामान बरामद

 
Russia Ukraine War

Wagner Chief House Raid: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ बगावत करने और एक असफल तख्तापलट के बाद प्राइवेट आर्मी ग्रुप वैगनर के चीफ येवगेनी प्रिगोझिन को अपना आलीशान महल छोड़ना पड़ा था।

नई दिल्ली। Wagner Chief House Raid: वैगनर चीफ येवगेनी प्रिगोझिन (Yevgeny Prigozhin) के आलीशान बंगले और ऑफिस पर बुधवार को रूसी सुरक्षा बलों ने छापा मारा। द इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार, फेडरल सिक्योरिटी सर्विस (FSB) ने कहा है कि वैगनर चीफ के भव्य बंगले में बंदूकें, गोला-बारूद, सोने की छड़ों का कलेक्शन, विगों से भरी एक अलमारी, एक विशाल स्लेजहैमर और एक स्टफ्ड एलीगेटर मिला। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ बगावत करने और एक असफल तख्तापलट के बाद प्राइवेट आर्मी ग्रुप वैगनर के चीफ येवगेनी प्रिगोझिन को अपना आलीशान महल छोड़ना पड़ा था।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

यह फोटो और वीडियो सबसे पहले प्रो-क्रेमलिन न्यूज पेपर इज़वेस्टिया (Izvestia) द्वारा पब्लिश किया गया था। आउटलेट के अनुसार, फोटो में कथित तौर पर वैगनर नेता के दुश्मनों के कटे हुए सिर भी दिखाई दे रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी


यूक्रेन के ऑफिसर एंटोन गेराशचेंको ने ट्विटर पर फोटोज शेयर करते हुए लिखा, "सेंट पीटर्सबर्ग में प्रिगोझिन के घर की तलाशी के दौरान की कई अन्य तस्वीरें।उनके अवॉर्ड के साथ यूनिफॉर्म, विग कलेक्शन,  एक स्लेजहैमर और कटे हुए सिर के साथ एक फोटो"

यह खबर भी पढ़ें: दुनिया की ये जो 6 महीने एक देश में और 6 महीने दूसरे देश में, बदल जाते हैं नियम-कानून

इन फोटोज में बाथिंग एरिया के साथ एक लंबा इनडोर स्विमिंग पूल भी देखा जा सकता है। वहीं, अलमारी के सामानों में ग्रे से लेकर भूरे कलर रेंज के विग दिखाई दे रहे हैं, जिसमें कथित तौर पर वैगनर चीफ को भेष बदलकर पहनी हुए फोटो राज्य समर्थित रूसी टेलीग्राम चैनलों पर लीक हुई हैं।


यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

द इंडिपेंडेंट के अनुसार, येवगेनी प्रिगोझिन की यह फोटोज स्पष्ट रूप से विभिन्न अफ्रीकी और मध्य पूर्वी देशों की यात्राओं के दौरान ली गई थीं, जहां हाल के वर्षों में वैगनर ग्रुप की उपस्थिति रही है। इसके अलावा आउटलेट ने रूस के एक सरकारी चैनल रोसिया-1 टीवी का हवाला देते हुए बताया कि एफएसबी को वैगनर प्रमुख की संपत्तियों में 600 मिलियन रूबल की नकदी मिली। उन्होंने अलग-अलग नामों से कई पासपोर्ट भी बरामद किए।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web