Rozgar Mela: पीएम नरेंद्र मोदी आज 'रोजगार मेला' को वर्चुअली करेंगे संबोधित, होगी ये खास बातें...

रोज़गार मेले में 10 लाख केंद्र सरकार की नौकरियां प्रदान करने के लिए एक अभियान की परिकल्पना की गई है।
 
Rozgar Mela: पीएम नरेंद्र मोदी आज 'रोजगार मेला' को वर्चुअली करेंगे संबोधित, होगी ये खास बातें...

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 20 फरवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रोजगार मेले को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री ने अक्टूबर 2022 में धनतेरस के मौके पर रोजगार मेले की शुरुआत की थी। रोज़गार मेले में 10 लाख केंद्र सरकार की नौकरियां प्रदान करने के लिए एक अभियान की परिकल्पना की गई है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

"रोजगार मेला निवासियों के कल्याण को सुनिश्चित करने और युवाओं के लिए नौकरी के अवसर प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री की चल रही प्रतिबद्धता को प्राप्त करने में एक महत्वपूर्ण कदम होगा। सभी मंत्रालय और विभाग प्रधानमंत्री के अनुसार खाली पदों को भरने के लिए" मिशन मोड "में काम कर रहे हैं। मंत्री के निर्देश प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में रोजगार मेले के बारे में कहा था। तब से, प्रधानमंत्री ने गुजरात, जम्मू और कश्मीर और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों के रोज़गार मेलों को संबोधित किया है।

यह खबर भी पढ़ें: OMG: 83 साल की महिला को 28 साल के युवक से हुआ प्यार, शादी के लिए विदेश से पहुंची पाकिस्तान

उन्होंने जनवरी 2023 में सरकारी विभागों और संगठनों में नए नियुक्त उम्मीदवारों को 71,000 से अधिक नियुक्ति पत्र सौंपे थे। पीएम ने विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नए नियुक्तियों के लिए ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स के लिए एक कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल भी लॉन्च किया, जबकि नए भर्ती किए गए भर्तियों को लगभग 71,000 नियुक्ति पत्र वितरित किए। इससे पहले 2 फरवरी को कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने राज्यसभा को सूचित किया था कि वर्तमान में केंद्र सरकार में 78 मंत्रालयों और विभागों में 9.79 लाख से अधिक पद खाली हैं। इन पदों में से 2.93 लाख रेलवे में हैं, 2.64 लाख रक्षा (सिविल) में हैं, और 1.43 लाख गृह मामलों के विभाग में हैं। विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों, विभागों, केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों और स्वायत्त निकायों सहित अन्य में नई नियुक्तियों की नियुक्ति देश भर में हो रहे "रोजगार मेला" कार्यक्रमों में हो रही है।

यह खबर भी पढ़ें: पत्नी घमंडी ना हो जाए... तो इसलिए 200 करोड़ मिलने की बात पति ने किसी को नहीं बताई!

कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि चल रहा "रोजगार मेला" लिखित रूप में लगभग एक वर्ष के दौरान 10 लाख युवाओं को लाभकारी सेवा के अवसर प्रदान करने के अलावा रोजगार और स्वरोजगार के सृजन में एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा। बीजेपी सांसद सुशील मोदी के एक सवाल का जवाब।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web