Amul milk prices : आम जनता को लगा एक और झटका! अमूल का दूध 3 रुपये प्रति लीटर तक हुआ महंगा, जानें नई कीमतें...

अमूल दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की खबर के बाद कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। 
 
Amul milk prices : आम जनता को लगा एक और झटका! अमूल का दूध 3 रुपये प्रति लीटर तक हुआ महंगा, जानें नई कीमतें...

नई दिल्ली। अमूल ने एक बार फिर दूध की कीमतों में इजाफा कर दिया है। गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड ने शुक्रवार सुबह कीमतों में 3 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की घोषणा की है। आधा लीटर वाला अमूल ताजा दूध  अब आपको 27 रुपये में मिलेगा, जबकि एक लीटर बाला 54 रुपये में। नई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गईं हैं। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

अब गुजरात डेयरी सहकारी अमूल ने आज से ताजा दूध पर 3 रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की घोषणा की है। इस संशोधन के बाद अमूल गोल्ड की कीमत 66 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी। बता दें, 3 रुपये की बढ़ोतरी सिर्फ गुजरात राज्य के लिए की गई है। बाकि के राज्यों में 2 रुपये प्रति लीटर की दर से अधिक पैसे देने पड़ेंगे।

यह खबर भी पढ़ें: Interesting : 78 साल के शख्स ने की 18 साल की लड़की से शादी, 2 साल से चल रहा था अफेयर!

इस बदलाव के साथ, अब अमूल गोल्ड की कीमत 66 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इसके अलावा अमूल ताजा 54 रुपये प्रति लीटर, अमूल काउ मिल्क 56 रुपये प्रति लीटर और अमूल ए2 बफेलो मिल्क अब 70 रुपये प्रति लीटर हो गया है।


बीते साल कितनी बढ़ाई थीं कीमतें
अमूल ने बीते साल अक्टूबर में दूध की कीमतें 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाई थी। अमूल ने कहा था, “दूध के उत्पादन और परिचालन की लागत में बढ़ोतरी को देखते हुए कीमतों में इजाफा किया गया है। बीते साल की तुलना में मवेशियों का चारा लगभग 20 फीसदी बढ़ गया है।”

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी शादी: दो महिलाओं ने एक ही लड़के से कर ली शादी, वजह जानकर आप भी रह जाओगे हैरान

कांग्रेस ने केंद्र पर साधा निशाना
अमूल दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की खबर के बाद कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा कि ये हैं अच्छे दिन?


कांग्रेस ने कहा कि अमूल दूध 3 रुपए तक महंगा हो गया। पिछले 1 साल में 8 रुपए दाम बढ़ें हैं। 8 फरवरी 2022 को अमूल गोल्ड के दूध के एक लीटर की कीमत 58 रुपए थे जो फरवरी 2023 में बढ़कर 66 रुपए हो गई है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web