Redmi 6A के ब्लास्ट होने से महिला की मौत, YouTuber ने लगाया आरोप, ...तो Company ने दिया ये जवाब

 
mobile blast

Redmi 6A Blast: हाल ही में Redmi 6A के ब्लास्ट होने से एक महिला की मौत हो गई है। इसको लेकर एक YouTuber ने ट्वीट करके जानकारी दी है। ट्विटर में उन्होंने इसको लेकर पूरी डिटेल्स शेयर की है। कंपनी ने इस पर जवाब देते हुए कहा है कि वो मामले की जांच कर रही है।

नई दिल्ली। Smartphones के ब्लास्ट होने की खबर आती रहती है। इससे यूजर्स को कई बार फिजिकल चोट भी लगती है। लेकिन, अब फोन ब्लास्ट होने की वजह से महिला की मौत का मामला सामने आया है। ये आरोप Redmi पर एक यूट्यूबर ने लगाया है। 

एक यूट्यूबर MD Talk YT ने इसको लेकर एक ट्विटर पर पोस्ट किया है। ट्वीट में दावा किया गया है कि Redmi 6A के फटने की वजह से उनकी आंटी की मौत हो गई। उन्होंने ये भी दावा किया कि जब वो सो रही थी तब फोन उनके तकिये के पास रखा हुआ था। अचानक फोन ब्लास्ट हो गया। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

इसको लेकर उन्होंने कुछ इमेज भी शेयर किए हैं। इमेज में देखा जा सकता है कि स्मार्टफोन का फ्रंट पैनल पूरी तरह से डैमेज है। जबकि इसका बैक पैनल जला हुआ है और इसकी बैटरी फूली हुई है। इस ट्वीट में उन्होंने अपनी आंटी की भी फोटो शेयर की है। इसमें वो बेड पर खून से लथपथ है। 

twitter

MD Talk YT ने ट्वीट किया है कि पिछली रात उनकी आंटी की मौत हो गई। वो Redmi 6A यूज करती थी। वो सो रही थी और फोन को फेस के पास तकिये साइड में रखी थी। लेकिन, कुछ समय के बाद फोन ब्लास्ट हो गया। ये हमारे लिए दुखद समय है। ये एक ब्रांड की जिम्मेदारी है कि वो सपोर्ट करें। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

कंपनी ने दिया ये जवाब
इस ट्वीट में उन्होंने RedmiIndia और Xiaomi के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन को भी टैग किया है। इस ट्वीट पर कंपनी ने भी रिप्लाई किया है। कंपनी की ओर से कहा गया है कि मामले की जांच की जा रही है। 

Xiaomi India के लिए कस्टमर्स की सेफ्टी जरूरी है। ऐसे मामले को वो काफी सीरियसली लेते हैं। अभी उनकी टीम प्रभावित फैमली से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश कर रही है। इस दुख की घड़ी में वो फैमली के साथ खड़े हैं और सभी जरूरी मदद उन तक पहुंचाई जाएगी। 

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

अभी ये साफ नहीं है कि इस केस में FIR दर्ज की गई है या नहीं। लेकिन, फोन ब्लास्ट का पहला मामला नहीं है। पिछले साल भी OnePlus Nord 2 के फटने की शिकायत एक यूजर ने की थी। यूजर ने दावा किया था कि कॉल के दौरान फोन के फटने से उनके चेहरे को काफी नुकसान पहुंचा था। जबकि साल 2019 में एक यूजर ने दावा किया था कि Redmi 9A उनके पॉकेट में ब्लास्ट हो गया था। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web