Weather Update: राजस्थान में आज सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, इन 4 जिलों में होगी बारिश

 
rain

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी व राजस्थान में हाल ही हुई बारिश से मौसम में एकाएक परिवर्तन हो गया। सर्दी का असर बढ़ने लगा है और पारा भी लगातार गिरता जा रहा है।

 

जयपुर। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी व राजस्थान में हाल ही हुई बारिश से मौसम में एकाएक परिवर्तन हो गया। सर्दी का असर बढ़ने लगा है और पारा भी लगातार गिरता जा रहा है। अधिकांश जिलों में रात का तापमान 15 डिग्री से नीचे चल रहा है। रविवार को राज्य में सबसे कम तापमान फतेहपुर में 9 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं चूरू व जालोर में 10.3, सीकर में 11, चित्तौड़गढ़ में 11.3, भीलवाड़ा में 11.4, हनुमानगढ़ व करौली में 11.5, नागौर में 11.9, कोटा में 12, उदयपुर व झुंझुनूं में 12.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। जयपुर में तापमान में हल्की बढ़ोतरी हुई और पारा 15.1 डिग्री दर्ज किया गया।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार सोमवार को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। जिसके असर से चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर जिले में बादल छाए रहेंगे। कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है। प्रदेश के अन्य भागों में मौसम शुष्क रहेगा। प्रदेश के हाड़ौती अंचल में सुबह-शाम सर्दी चमकने लगी है। पारा भी लगातार गिरता जा रहा है। हालांकि दिन में जरूर सूर्य की तपिश बनी हुई है, लेकिन सुबह-शाम मौसम सर्द होने से लोग गर्म कपड़े पहनना शुरू कर दिया है।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

सुबह की धूप लोगों को सुहाने लगी है। घरों पर पंखों की गति धीमी हो गई है। घरों में रजाई व कंबल निकल चुके हैं। बाजारों में भी गर्म कपड़ों की दुकानें सजने लगी है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार की अपेक्षा रविवार को न्यूनतम तापमान तीन डिग्री गिरकर गया। अधिकतम तापमान 32.0 व न्यूनतम तापमान 12.0 डिग्री सेल्सियस रहा।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web