Uddhav Thackeray: उद्धव ठाकरे बोले- वे जो करें वो सही, हमसे कहते हैं हिंदुत्व छोड़ दिया, जानें और क्या कहा...

जब बीजेपी ने पीडीपी के साथ गठबंधन किया तो क्या उन्होंने हिंदुत्व छोड़ दिया था? 
 
Uddhav Thackeray: उद्धव ठाकरे बोले- वे जो करें वो सही, हमसे कहते हैं हिंदुत्व छोड़ दिया, जानें और क्या कहा...

मुंबई। शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने RSS और BJP को हिंदुत्व के मुद्दे पर घेरा। उन्होंने कहा कि RSS प्रमुख मोहन भागवत मस्जिद गए थे, तो क्या उन्होंने हिंदुत्व छोड़ दिया? जब बीजेपी ने पीडीपी के साथ गठबंधन किया तो क्या उन्होंने हिंदुत्व छोड़ दिया था? वे जो कुछ भी करते हैं वह सही है और जब हम कुछ करते हैं, तो हम हिंदुत्व छोड़ देते हैं, यह सही नहीं है। बाल ठाकरे की जयंती पर मीडिया से चर्चा के दौरान उद्धव ने महाराष्ट्र की मौजूदा शिंदे सरकार को भी आड़े हाथों लिया। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

उन्होंने कहा, अभी तक महाराष्ट्र में चुनाव की कोई घोषणा नहीं हुई है। मैं देशद्रोहियों (शिंदे गुट) को चुनाव कराने की चुनौती देना चाहता हूं। अगर उनमें दम है तो उन्हें चुनाव की घोषणा करनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा, मेरे दादा केशव ठाकरे, जिन्हें प्रबोधनकर ठाकरे के नाम से भी जाना जाता है, वे और प्रकाश अंबेडकर के दादा यानी डॉ. बीआर अंबेडकर समकालीन थे। इन दोनों ने एक दूसरे की प्रशंसा की और सामाजिक बुराइयों और कुप्रथाओं को मिटाने के लिए काम किया। देश निरंकुशता की ओर बढ़ रहा है। राजनीति में अब कुछ कुप्रथाएं हैं और उन्हें खत्म करने के लिए इन दोनों नेताओं के उत्तराधिकारी और उनके आसपास के लोग देशहित और लोकतंत्र को जिंदा रखने के लिए साथ आ रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें: Video: शख्स मगरमच्छ के मुंह में हाथ डालकर दिखा रहा था दिलेरी, तभी हुआ कुछ ऐसा कि...

वहीं वंचित बहुजन आघाड़ी (वीबीए) के प्रमुख प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि बालासाहेब ठाकरे की जयंती पर शिवसेना (यूबीटी) और वीबीए का गठबंधन महाराष्ट्र की राजनीति में एक नया बदलाव लाएगा। इस कदम से राजनीतिक समीकरण बदलेंगे। ऐसे उदाहरण सामने आए हैं, जहां कुछ पार्टियों ने अपने सहयोगियों को कम करने और खत्म करने की कोशिश की, लेकिन राजनीतिक दल की जीत का फैसला करना लोगों पर निर्भर है। हमारे देश की इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया को कोई नहीं बदल सकता है। आपको बता दे, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने डॉ. बीआर अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर की पार्टी वंचित बहुजन आघाड़ी के साथ गठबंधन किया है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web