इस मानसून करे कुछ सुहाने रोड के सफर, आप भी जाने उनके बारे में...

बरसात के दिनों में सड़क पर उतरना एक यादगार यात्रा अनुभव बन सकता है। 

 
इस मानसून करे कुछ सुहाने रोड के सफर, आप भी जाने उनके बारे में...

नई दिल्ली। मानसून के दौरान प्रकृति अपने चरम पर होती है। साल के इस समय में, देश का एक निश्चित हिस्सा मानसून रोड ट्रिप के लिए कहता है। बरसात के दिनों में सड़क पर उतरना एक यादगार यात्रा अनुभव बन सकता है। इस प्रकार, भारत में सड़क यात्रा के लिए चार सबसे अच्छे प्राकृतिक मार्गों पर एक नज़र डालते हुए, जब आप ड्राइव करते हैं तो प्रकृति में खुद को विसर्जित कर देते हैं:

a

दिल्ली-अल्मोड़ा :
दिल्ली से अल्मोड़ा का सफर बेहद खूबसूरत है। उत्तराखंड में अल्मोड़ा, दिल्ली से सिर्फ 370 किलोमीटर दूर है। सड़क यात्रा के दौरान, आप बारिश के सुंदर दृश्य के साथ-साथ रास्ते में भीमताल, लैंसडाउन और कासरदेवी मंदिरों के दर्शन कर सकते हैं।

b

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी परम्परा: यहां सिर्फ जिंदा ही नहीं बल्कि मर चुके लोगों की भी की जाती है शादी

मुंबई-गोवा :
मुंबई से गोवा के लिए यह असली ड्राइव मानसून के दौरान भारत में सबसे अच्छी सड़क यात्राओं में से एक है। यात्रा धुंध भरे मौसम, प्रकृति के कुछ सबसे लुभावने दृश्यों और स्थानीय कोंकण व्यंजनों से भरी हुई है।

c

यह खबर भी पढ़ें: इस गांव में लोग एक-दुसरे को सीटी बजाकर बुलाते हैं, जो लोग सीटी नहीं बजा पाते...

बैंगलोर-कूर्ग :
यदि आप दक्षिण पश्चिम भारत में मानसून रोड ट्रिप की योजना बना रहे हैं, तो आपको बैंगलोर-कूर्ग मार्ग पर भरोसा करना चाहिए। बैंगलोर से 265 किमी की दूरी पर स्थित, कूर्ग की यात्रा हरे-भरे हरियाली के सुंदर दृश्यों के लिए प्रसिद्ध है, खासकर मानसून में। अविस्मरणीय प्राकृतिक दृश्यों के कारण आप निश्चित रूप से इस ड्राइव का आनंद लेंगे।

d

दार्जिलिंग-गंगटोक :
यह रास्ता काफी सुरक्षित और मजेदार है। सही सड़क यात्रा के लिए पहाड़ियाँ भयानक दृश्य बनाती हैं। मानसून के दौरान, पहाड़ी की चोटी से बारिश का नजारा निस्संदेह किसी की आंखों और आत्मा को सुकून देता है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web